scriptपत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांडः राम रहीम समेत चार के खिलाफ सजा का एलान थोड़ी देर में, पत्रकार की बेटी बोली- मिले मौत | journalist ramchandra chhatrapati murder case ram rahim punishment | Patrika News

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांडः राम रहीम समेत चार के खिलाफ सजा का एलान थोड़ी देर में, पत्रकार की बेटी बोली- मिले मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2019 03:05:21 pm

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांडः राम रहीम समेत चार के खिलाफ सजा का एलान आज, पत्रकार की बेटी बोली- मिले मौत

gurmeet ram rahim

पत्रकार रमचंद्र छत्रपति हत्याकांडः राम रहीम समेत चार के खिलाफ सजा एलान आज, पत्रकार की बेटी बोली- मिले मौत

नई दिल्ली। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में दोषी करार दिए गए गुरमीत राम रहीम को गुरुवार को सजा सुना दी जाएगी। गुरमीत राम रहीम समेत चारों दोषियों को सजा का एलान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनाया जाएगा। गुरमीत राम रहीम और तीन अन्य को इस मामले में विशेष सीबीआई अदालत ने दोषी करार दिया था। वहीं पत्रकार रामचंद्र की बेटी श्रेयसी छत्रपति ने कहा है कि राम रहीम को मौत की सजा सुनाई जाए। सजा के एलान से पहले पंचकूला हाईकोर्ट समेत कई जिलों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

आपको बता दें कि16 साल पुराने इस मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई अदालत ने बुधवार को हरियाणा सरकार की अर्जी को मंजूर करते हुए बड़ी राहत दे दी। अब गुरमीत राम रहीम समेत कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में प्रत्यक्ष तौर पर पेश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गुरमीत राम रहीम इस समय साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है, वहीं तीन अन्य अंबाला सेंट्रल जेल में हैं।
सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोर्ट ने लिया फैसला
हरियाणा सरकार ने कानून व्यवस्था को आधार बनाते हुए चारों दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा के एलान की गुजारिश कोर्ट से की थी। कोर्ट में अर्जी पर बहस हुई थी और बुधवार को सरकार की अर्जी मंजूर हो गई। कोर्ट के फैसले के बाद डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने मीडिया से कहा कि मामले की संवेदनशीलता और प्रदेश में सुरक्षा व कानून व्यवस्था को देखते हुए सीबीआई कोर्ट ने की सरकार की याचिका मंजूर की है।
जल उठा था पंचकुला
उन्होंने कहा कि पिछली बार काफी जान-माल का नुकसान हुआ था। गौरतलब है कि 25 अगस्त 2017 को साध्वी यौन शोषण मामले में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला समेत कई जगहों पर काफी आगजनी, तोड़फोड़ हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो