जस्टिस स्वामी हिमाचल के चीफ जस्टिस नियुक्त, सीएम ने दी बधाई

जस्टिस स्वामी हिमाचल के चीफ जस्टिस नियुक्त, सीएम ने दी बधाई

  • राज्यपाल बंगारू दत्तात्रेय ने दिलाई पद की शपथ
  • एक पखवाड़े से खाली था चीफ जस्टिस का पद

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रविवार को जस्टिस लिंगप्पा नारायण स्वामी को हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के बाद, जस्टिस स्वामी को हाईकोर्ट परिसर में 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया।

गौर हो, पूर्व मुख्य न्यायाधीश वी रामा सुब्रमनियन के सुप्रीम कोर्ट के जज नियुक्त होने के बाद करीब एक पखवाडे़ से मुख्य न्यायाधीश का पद खाली था। 20 सितंबर को पूर्व मुख्य न्यायाधीश के सम्मान में विदाई समारोह आयोजित किया गया।

प्रदेश सरकार में मुख्य सचिव श्री कांत बाल्दी ने सबसे पहले राष्ट्रपति का मंजूरी पत्र हिन्दी और अंग्रेजी में पढ़ा। उसके बाद राज्यपाल ने नए सीजे को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ समारोह में प्रदेश के मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर, हाईकोर्ट के न्यायाधीश सुरेश्वर ठाकुर, विवेक सिंह ठाकुर, चंद्र भूषण वारोवालिया और कई गणमान्य लोग शपथ समारोह के गवाह बने।

प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ने नए सीजे को शुभकामनाएं दीं और कहा कानून के अनुसार प्रदेश का मार्ग दर्शन करें। स्वामी के हाईकोर्ट पहुंचने पर कर्मचारियों और अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned