गोडसे ने गांधी को मारा लेकिन प्रज्ञा ने तो भारत की आत्‍मा की हत्‍या कर दी: कैलाश सत्यार्थी

गोडसे ने गांधी को मारा लेकिन प्रज्ञा ने तो भारत की आत्‍मा की हत्‍या कर दी: कैलाश सत्यार्थी

  • गोडसे पर बयान की कैलाश सत्‍यार्थी ने निंदा की, कहा- प्रज्ञा को निष्‍काषित कर राजधर्म का पालन करे BJP

     

  • भोपाल से भाजपा प्रत्‍याशी प्रज्ञा ठाकुर ने गांधी के हत्‍यारे गोडसे को बताया था देशभक्‍त

     

  • हालांकि पार्टी ने प्रज्ञा के बयान से खुद को कर लिया था अलग, पीएम मोदी ने जताई थी नाराजगी

नई दिल्‍ली। नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह के बयान की निंंदा की है। उन्‍होंने भाजपा नेतृत्व को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि गोडसे ने गांधी के शरीर को मारा परंतु प्रज्ञा जैसे लोग उनकी आत्मा की हत्या के साथ गांधी के आदर्श, अहिंसा, शांति, सहिष्णुता और भारत की आत्मा की हत्या कर रहे हैं। गांधी हर सत्ता और राजनीति से ऊपर हैं। भाजपा नेतृत्व छोटे से लाभ का मोह छोड़कर प्रज्ञा को तत्काल पार्टी से निष्‍काषित कर अपने राजधर्म का पालन करे।

JDS प्रमुख देवेगौड़ा का बड़ा बयान, चुनाव परिणाम के बाद कर्नाटक में बदल सकता है सियासी समीकरण

ट्वीट कर प्रज्ञा के बयान की निंदा की

कैलाश सत्यार्थी ने ट्वीट कर कहा है कि गोडसे ने गांधी के शरीर की हत्या की थी, परंतु प्रज्ञा जैसे लोग उनकी आत्मा की हत्या के साथ, अहिंसा,शांति, सहिष्णुता और भारत की आत्मा की हत्या कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि प्रज्ञा के इस बयान की जितनी निंदा की जाए कम है।

 

गोडसे को कहा था देशभक्‍त

हाल ही में भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्‍याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे सबसे बड़े देशभक्त थे और जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं, वे अपने गिरेबां में झांककर देखें। इस बयान पर विवाद शुरू होते ही भाजपा ने पल्ला झाड़ लिया था। विवाद बढ़ता देख प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी। लेकिन प्रज्ञा के बयान से व्‍यथित पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि मैं, प्रज्ञा को मन से माफ नहीं कर पाऊंगा।

राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, सियासी गठजोड़ को लेकर जारी है बातचीत

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned