scriptपटरी से उतरी Toy Train, 2 ब्रिटिश नागरिकों सहित तीन की मौत | Kalka: Toy train derailed, 3 including 2 Britishers died | Patrika News

पटरी से उतरी Toy Train, 2 ब्रिटिश नागरिकों सहित तीन की मौत

Published: Sep 12, 2015 07:20:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

कालका-शिमला मार्ग पर टॉय ट्रेन पटरी से उतरी, दो विदेशी सैलानियों समेत तीन की मौत, 20 घायल, हिमाचल-हरियाणा प्रशासन ने राहत कार्य शुरू किए

train

train

चंडीगढ़। कालका-शिमला रूट पर चलने वाली टॉय ट्रेन शनिवार की दोपहर पटरी से उतर गई, जिसमें दो ब्रिटिश सैलानियों समेत तीन यात्रियों की मौके पर मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। घटना कालका से थोड़ी दूरी पर स्थित हिमाचल के प्रवेश द्वार परवाणु के पास हुई है। हिमाचल तथा हरियाणा के प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है।



कालका रेलवे स्टेशन से शिमला के लिए चलने वाली टॉय ट्रेन सामान्य की भांति आज दोपहर 12.15 बजे यहां से रवाना हुई। इस ट्रेन में आमतौर पर शिमला की तरफ जाने वाले विदेशी सैलानी ही सफर करते हैं। ट्रेन जैसे ही परवाणु के पास पहुंची अचानक अनियंत्रित होकर पटरी से उतर गई। इस घटना में ट्रेन में सवार दो विदेशी सैलानियों समेत तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत होने का समाचार है। घटना में बीस के करीब यात्री घायल हुए हैं। ट्रेन में 36 ब्रिटिश टूरिस्ट सहित कुल 41 लोग सवार थे।




घटना की सूचना मिलते ही रेलवे ने शिमला से इस रूट पर चलने वाली गाडिय़ों को शिमला में ही रोक दिया। उधर हिमाचल तथा हरियाणा पुलिस, फायर ब्रिगेड का अमला, रेलवे के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किए। घायलों को कालका, पंकूचला व सोलन के अस्पतालों में भर्ती करवाया जा रहा है। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो