scriptआधार के चक्कर में शहीद के विधवा की मौत, शहीदों की परिजन बोले-टूट रहा हमारा हौसला | Kargil martyr wife Dies denied treatment for want of original Aadhaar | Patrika News

आधार के चक्कर में शहीद के विधवा की मौत, शहीदों की परिजन बोले-टूट रहा हमारा हौसला

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2017 01:05:00 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

आधार के अभाव में कारगिल शहीद की पत्नी की मौत का मामला अब गरमाने लगा है।मृतक के बेटे ने अब अस्पताल के खिलाफ कानूनी जंग लड़ने का ऐलान किया है

 Shakuntala Devi
नई दिल्ली। प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। हरियाणा के सोनीपत में कारगिल में शहीद एक जवान की विधवा की मौत भी अस्पताल के मनमानी रवैये की वजह से हुई है। अब ये मामला अब गरमाने लगा है। मृतक के बेटे ने अब अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कानूनी जंग लड़ने का ऐलान किया है।

आधार के मोबाइल कॉपी मान्य नहीं
सोनीपत के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में आधार कार्ड के अभाव में कारगिल शहीद लक्ष्मण दास की पत्नी शकुंतला की मौत हो गई। बेटे पवन के मुताबिक अस्पताल प्रबंधन मरीज के इलाज के लिए ऑरिजनल आधार कार्ड की मांग कर रहा था। जबकि मौके पर आधार का मोबाइल कॉपी ही मौजूद था। अस्पताल की जिद की वजह से बीमार महिला ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया।

अस्पताल ने कहा- पहले आधार लाओ
पवन ने कहा कि मां के सीने में दर्द की शिकायत के बाद उनको अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में आधार कार्ड मांगा गया। मैंने कहा कि अभी मोबाइल में ही आधार कार्ड है। आप इलाज शुरु कीजिए एक घंटे में घर से आधार कार्ड मंगवा लेता हूं। इस दौरान मरीज की हालात नाजुक होती जा रही थी, लेकिन अस्पताल ने भर्ती करने से इनकार कर दिया।

सीने में दर्द की थी शिकायत
बता दें कि दे सोनीपत के महलाना गांव के लक्ष्मण दास 1999 के करगिल युद्ध में पाक से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। उनकी पत्नी शकुंतला पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं। गुरुवार शाम अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें सेना कार्यलाय में स्थित अस्पताल ले जाया गया। जहां से उन्हें निजी अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई। लेकिन अस्पताल की संवेदनशीलता की वजह से इलाज में देरी हुई और शकुंतला देवी की मौत हो गई।
ये बेहद दर्दनाक
कारगिल के शहीद कैप्टन विजयंत थापर के पिता वीएन थापर ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। थापर ने कहा कि यह बेहद दर्दनाक है। हम अलग तरह के इंसान बनते जा रहे हैं ऐसी घटनाओं से हमारे सैनिकों का हौंसला प्रभावित हो सकता है। वहीं कारगिल में ही शहीद मेजर सीबी द्विवेदी की बेटी ने भी कहा है कि ऐसे मामलों से शहीद के परिजन काफी आहत होते हैं।

शिकायत का इंतजार कर रही पुलिस
हैरानी की बात ये है कि इस पूरे मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसके बावजूद पुलिस ने अबतक केस दर्ज नहीं किया है। सिक्का कॉलोनी चौकी इंचार्ज के मुताबिक अबतक किसी ने इसकी शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। अगर शिकायत होगी तभी पुलिस जांच करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो