scriptकर्नाटक: BJP विधायक रेणुकाचार्य के विवादित बोल, मुस्लिमों को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात | Karnataka: BJP MLA Renukacharya Targets Muslim Community | Patrika News

कर्नाटक: BJP विधायक रेणुकाचार्य के विवादित बोल, मुस्लिमों को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 02:48:00 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

BJP विधायक रेणुकाचार्य ( Renukacharya ) के बयान से सियास गरमाई
मुस्लिम ( Muslim ) मस्जिदों में हथियार इकट्ठा करके रखते हैं- रेणुकाचार्य

M  P  Renukacharya

धायक रेणुकाचार्य ने मुस्लिम समुदाय को लेकर विवादित बयान दिया है।

नई दिल्ली। कर्नाटक ( Karnataka ) में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक रेणुकाचार्य ( Renukacharya ) ने मुस्लिमों को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिससे सनसनी मच गई है। देवनागरे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रेणुकाचार्य ने कहा कि मुस्लिम ( Muslim ) मस्जिदों में हथियार ( Arms ) इकट्ठा करके रखते हैं। रेणुकाचार्य के इस विवादित बयान से सियासत गरमा गई है और सवाल उठने शुरू हो गए हैं।
रेणुकाचार्य ने सभा को संबोधित आरोप लगाया कि मुस्लिम मस्जिदों में हथियार इकट्ठा करते रखते हैं। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि वे मुस्लिमों को उनकी जगह बताकर रहेंगे और दिखाकर रहेंगे कि राजनीति क्या है? कर्नाटक के तालुका से बीजेपी विधायक के इस बयान से राज्य में हड़कंप मच गया है। उन्होंने कहा कि यहां कुछ देशद्रोही हैं। तुम लोग मस्जिद में बैठते हो और फतवे लिखते हो? मस्जिद में क्या है? वहां पर हथियार इकट्ठे किए जाते हैं, क्या इसलिए मस्जिद चाहते हो? अगर तुम्हें ऐसा ही करना है तो ठीक है, मैं अपनी राजनीति करता रहूंगा।
रेणुकाचार्य ने आगे कहा कि मैं मुसलमानों के लिए अलॉट हुए बजट का इस्तेमाल हिंदुओं के काम के लिए खर्च करने से भी बिल्कुल नहीं हिचकूंगा। उन्होंने कहा कि मैं तालुका में मुसलमानों के लिए अलॉट हुए पैसों का इस्तेमाल हिंदुओं के काम के लिए करूंगा। गौरतलब है कि बीजेपी विधायक एम.पी. रेणुकाचार्य को राजनीतिक सेक्रेटरी का पद मिला हुआ है। साथ ही उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है। इतना ही नहीं रेणुकाचार्य सीएम येदियुरप्पा के बेहद करीबी माने जाते हैं। यहां आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब कर्नाटक बीजेपी के किसी नेता ने मुस्लिम समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की हो। रेणुकाचार्य से पहले बीजेपी विधायक सोमशेखर रेड्डी ने बेल्लारी में नागरिकता कानून के समर्थन में हुई एक रैली में मुस्लिम समुदाय पर कमेंट किए थे। हालांकि, अभी तक इस मामले पर विपक्ष की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है और न बीजेपी ने इस पर कोई सफाई दी है। लेकिन, इस बयान से राज्य की राजनीति गरमा गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो