scriptयोगी को टक्कर दे रहे हैं एचडी कुमारस्वामी, 82 दिन में कर चुके हैं 40 मंदिरों के दर्शन | Karnataka CM HD Kumaraswamy Visit 40 Temple After becoming chief minister | Patrika News

योगी को टक्कर दे रहे हैं एचडी कुमारस्वामी, 82 दिन में कर चुके हैं 40 मंदिरों के दर्शन

Published: Aug 14, 2018 02:26:36 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि 23 मई को कार्यालय संभालने के बाद कुमारस्वामी ने 34 मंदिरों में जाकर दर्शन किए हैं

Karnataka CM HD Kumaraswamy Visit 40 Temple After becoming chief minister

HD Kumaraswamy visit temple

बेंगलुरु। कोई राजनेता अगर सबसे ज्यादा मंदिर जाने को लेकर चर्चाओं में रहता है तो वो हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो अक्सर देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित प्रसिद्ध मंदिरों में जाकर दर्शन करते हैं। हालांकि ये सिलसिला चुनावी मौसम में कुछ ज्यादा हो जाता है। इस बीच पीएम मोदी को टक्कर देने की लिस्ट में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शामिल हो गए हैं, जो कि अभी तक के अपने कार्यकाल में 40 बार मंदिरों का दौरा कर चुके हैं। आपको बता दें कि एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बने 82 दिन हो चुके हैं और इन 82 दिनों में वो 40 मंदिरों में मत्था टेक चुके हैं।

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी का बयान, ‘पैसे पेड़ पर नहीं उग सकते’

82 दिनों में 40 बार मंदिर जा चुके हैं कुमारस्वामी

हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि 23 मई को कार्यालय संभालने के बाद कुमारस्वामी ने 34 मंदिरों में जाकर दर्शन किए हैं, जिसमें हसन जिले के हरदनाहल्ली का इश्वर मंदिर और होलेनारासिपुरा तालुक के टार मंदिर शामिल हैं। उन्होंने कुक्के सुब्रमण्या और धर्मस्थल के भी दर्शन किए हैं। इनके अलावा भी कुमारस्वामी मशहूर मठों का 6 बार दौरा कर चुके हैं, जिसमें मांड्या का अदिचुनचानगिरी, मैसूर का सुत्तूर और तुमाकुरु का सिद्धगंगा शामिल है।

केरल में भारी बारिश और बाढ़ से तबाही, कुमारस्वामी ने 10 करोड़ रुपए के राहत पैकेज का किया ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी जा रही है टक्कर

अब कई लोगों के मन में ये सवाल भी जरूर आएंगे कि आखिर कुमारस्वामी ने इतने मंदिरों के दर्शन इतने कम समय में क्यों किए। कुमारस्वामी ने यह दौरे मुख्यमंत्री के तौर पर वापसी करने के लिए धन्यवाद देने की वजह से किए हैं। कहना गलत नहीं होगा कि कुमारस्वामी ने मंदिर जाने के मामले में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पछाड़ दिया है। वहीं उनका मुकाबला बीएस येदियुरप्पा से है जिन्होंने 2008 में मुख्यमंत्री बनने के बाद केरल के मंदिरों और वैष्णों देवी के दर्शन किए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो