scriptHospital में बेड भी, वेंटिलेटर भी, लेकिन corona मरीजों के इलाज के लिए नहीं है ये सबसे अहम चीज | Karnataka: doctor urges doctors to work in covid 19 | Patrika News

Hospital में बेड भी, वेंटिलेटर भी, लेकिन corona मरीजों के इलाज के लिए नहीं है ये सबसे अहम चीज

Published: Jul 06, 2020 03:05:40 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में तेजी से बढ़ रहे हैं coronavirus के मामले
कर्नाटक ( karnataka ) में COVID-19 मरीजों के इलाजे के लिए डॉक्टर्स नहीं
Hospital में बेड , वेंटिलेटर और ICU की पूरी सुविधा, लेकिन नहीं हो रहा इलाज

Karnataka: doctor urges doctors to work in covid 19

कर्नाटक में मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टर नहीं।

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) की चपेट में है। इस महामारी को रोकने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि, एक जुलाई से Unlcok 2.0 का आगाज हो चुका है। पूरा स्वास्थ्य महकमा इस महामारी से जंग रहा है। लेकिन, कर्नाटक ( karnataka ) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने न केवल हलचल मचा दी है। बल्कि, कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं। दरअसल, यहां एक हॉस्पिटल ( Hospital ) में बेड भी हैं, वेटिंलेटर की सुविधा भी है। लेकिन, डॉक्टर्स ( Doctors ) नहीं है।
हॉस्पिटल में इलाज के लिए डॉक्टर्स नहीं

कोरोना महामारी ( COVID-19 ) को लेकर कई राज्यों में हालात बेहद दयनीय है। इस महामरी से लड़ने के लिए कई विशेष हॉस्पिटल तक की व्यवस्था की गई है। लेकिन, कर्नाटक (coronavirus in Karnataka ) की राजधानी बेंगलुरु ( Bengaluru ) में COVID-19 HBS हॉस्पिटल में सब कुछ सुविधा है, लेकिन इलाज के लिए डॉक्टर्स नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हॉस्पिटल में ICU की सुविधा है। बेड भी पर्याप्त संख्या में हैं। वेंटिलेटर की भी सुविधा है। लेकिन, मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टर्स ( Doctors ) नहीं हैं।
सीनियर डॉक्टर ने जारी किया वीडियो

हॉस्पिटल के एक सीनियर डॉक्टर ( Senior Doctor Release Video ) ने वीडियो जारी करते हुए डॉक्टर्स ( Doctors ) और नर्सों ( Nurse ) को काम पर लौटने की अपील की है। डॉक्टर ने वीडियो में कहा कि सभी डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ ( Nursing Staff ) काम पर वापस आएं और कोरोना मरीजों का इलाज करें। डॉक्टर ने यह भी अपील की कि केवल छह घंटे ही COVID-19 से लड़ने के लिए अपना समय दें। सीनियर डॉक्टर ने यहां तक कहा कि वे फ्रंटलाइन वॉरियर ( Frontline Doctors ) बने और सबको दिखाएं कि मानवता की खातिर वे ऐसा कर रहे हैं। इधर, तकरीबन 507 डॉक्टर्स ने अपनी मांग को लेकर विरोध जताने का फैसला किया है। इस दौरान डॉक्टर्स ने काम करने से इनकार कर दिया है। डॉक्टर मतीन का कहना है कि कुछ डॉक्टर्स सिर दर्द होने की बात कर रहे हैं, तो कुछ उम्र का हवाल दे रहे हैं और काम पर आने से मना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टर्स वाकई में बुखार से पीड़ित हैं। यहां आपको बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ( Health Ministry ) के मुताबिक, कर्नाटक ( COVID-19 in Karnataka) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 23,474 पहुंच गया है। इनमें 13,255 एक्टिव केस हैं। वहीं, 9847 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि, 372 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो