Video : एक क्लिक पर जानें अबतक की बड़ी खबरें

कर्नाटक में किसकी बनेगी सरकार और कौन कर रहा है जोड़-तोड़ जाने सिर्फ एक क्लिक पर

कर्नाटक में किसकी बनेगी सरकार?

1.) कर्नाटक में किसकी सरकार बनेगी अभी इस पर सस्पेंस बरकरार है। सरकार बनाने को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस लगातार मोर्चेबंदी कर रही हैं। बेंगलुरु में बुधवार को बैठकों का दौर भी जारी है। कांग्रेस-जेडीएस-बीजेपी अपने विधायकों के साथ बैठक करने में लगे हुए हैं। येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल से आधिकारिक रूप से मुलाकात की। अब कहा जा रहा है कि येदियुरप्पा कल शपथ ले सकते हैं। वहीं बीजेपी कह रही है कि उनके संपर्क में जेडीएस-कांग्रेस के विधायक हैं, तो कांग्रेस अपने विधायकों को रिजॉर्ट में ले जा सकती है।

सरकार बनाने के अपने - अपने दावे

2.) कर्नाटक में JDS-कांग्रेस और बीजेपी अपनी अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं साथ ही एक दूसरे लगातार हमले भी बोल रही हैं।कांग्रेस और जेडीएस ने आरोप लगाया है कि भाजपा उनके विधायकों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस विधायक अमरेगौड़ा लिंगानागौड़ा पाटिल बाय्यापुर ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने उन्हें मंत्री पद का ऑफर दिया था। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि अगर राज्यपाल ने संवैधानिक मूल्यों का पालन नहीं किया और हमें सरकार बनाने के लिए निमंत्रित नहीं किया, तो यहां खूनी संघर्ष होगा।

क्यों विदेशी मीडिया ने कर्नाटक चुनाव को देश का पहला वॉट्सऐप इलेक्शन बताया?

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा

3.) पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा हुआ है। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल अब 15 पैसे मंहगा हो गया है जिसके बाद इसकी कीमत बढ़कर 75.10 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल कीमतों में 21 पैसे की वृद्धि के साथ अब इसकी कीमत बढ़कर 82.94 रुपए प्रति लीटर हो गई है

मौतों का जिम्मेदार कौन?

4.) मंगलवार को वाराणसी में हुए बड़े हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 18 पहुंच गया है। इस हादसे में चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर समेत चार अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया। अफसरों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। सेतु निगम और कंपनी पर भी माला दर्ज हुआ है। वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने हादसे पर दुख जताया और ट्वीट कर सपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे बचाव दल का पूरा सहयोग करें। ट्वीट कर उन्होंने बीजेपी सरकार से कहा है कि बीजेपी सरकार इस हादसे के बाद सिर्फ मुआवजा देकर अपनी जिम्मेदारी से नहीं भागे, घटना की जांच करवाए।

मौत की नाव

5.) आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में नाव पलटने से हुए हादसे के बाद लापता लोगों को तलाशा जा रहा है। विजयवाड़ा और विशाखापट्‌नम से पहुंची एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लापता लापता लोगों की तलाश में जुटी है। बता दें कि मंगलवार शाम को एक नाव पलट गई थी जिसमें इसमें 40 लोग सवार थे। इनमें से 23 लापता हैं और 17 को बचाया जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इस हादसे पर दुख जताया है।

सनकी तानाशाह की सनक जारी

6.) उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह की सनक जारी है। उत्तर कोरिया ने हैरानभरा फैसला लेते हुए दक्षिण कोरिया के साथ होने वाली बातचीत रद्द कर दी है। वो अमरीका और दक्षिण कोरिया के बीच चल रहे संयुक्त सैन्य अभ्यास से खफा है। साथ ही उत्तर कोरिया ने अमरीका के साथ होने वाली बैठक को रद्द करने की धमकी दी है। उसका कहना है कि वह अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के साथ होने वाली बैठक पर दोबारा सोच विचार करेगा। बता दें कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन और अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच 12 जून को सिंगापुर में बैठक होने वाली थी। बैठक उत्तर कोरिया के अपने परमाणु हथियार कार्यक्रम को समाप्त करने का फ़ैसला लेने के बाद तय हुई थी।

BJP
Show More
Saif Ur Rehman
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned