कर्नाटक सरकार का बड़ा ऐलान, corona से सुरक्षित है Bengaluru, फिलहाल नहीं लगेगा Lockdown

  • देश में काफी तेजी से बढ़ रहा coronavirus
  • कर्नाटक सरकार ने कहा- corona के मामले में बेंगलुरु ( Bengaluru ) सुरक्षित
  • CM बीएस येदियुरप्पा ( BS Yeddyurappa ) ने कहा कि अभी Bengaluru में Lockdown लगाने की कोई योजना नहीं

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) महामारी की चपेट में है। इस खतरनाक वायरस ( COVID-19 ) को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू है। इसके बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच अटकलें लगाई जा रही थी कि कर्नाटक सरकार ( Karnataka Government ) राज्य के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगा सकती है, इनमें बेंगलुरु ( Bengaluru ) शहर भी शामिल था। लेकिन, सरकार ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि कोरोना के मामले में बेंगलुरु सुरक्षित है, फिलहाल यहां लॉकडाउन ( Lockdown in Bengaluru ) लगाने की कोई योजना नहीं है।

'Corona के मामले में Bengaluru सुरक्षित'

कर्नाटक सरकार (Karnataka Government on coronavirus) का कहना है कि देश के अन्य शहरों और राज्यों के मुकाबले COVID-19 के मामले में बेंगलुरु सुरक्षित है। वहीं, लॉकडाउन लगाने के अटकलों को भी CM बीएस येदियुरप्पा ( BS Yeddyurappa ) ने खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में फिलहाल लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है। कोरोना को लेकर एक बैठक में येदियुरप्पा ने कहा कि क्वारंटाइन ( Quarantine ) के नियमों में भी बदलाव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंटनमेंट जोन (containment zones in bangalore ) को छोड़कर बाकी जगहों पर ढील जारी रहेगी। कर्नाटक सीएम ने कहा कि अब सब कुछ जनता पर निर्भर करता है कि वे सरकार को किस तरह सहयोग करते हैं। क्योंकि, सरकार के पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है।

कर्नाटक में COVID-19 का आंकड़ा 10 हजार के पार

वहीं, राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ( R Ashok ) ने कहा कि बेंगलुरु में लॉकडाउन नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि अब केवल कंटेनमेंट जोन होंगे। हालांकि, उन्होंने ये जरूर कहा कि जिन इलाकों में कोरोना के ज्यादा मामले आएंगे, उसे सील किया जाएगा। राजस्व मंत्री ने कहा कि सीएम का आदेश है कि भविष्य में इस महामारी के कारण उत्पन्न होने वाली किसी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10560 पहुंच चुका है। इनमें 3720 केस एक्टिव हैं, जबकि 6670 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 170 लोगों की मौत हो चुकी है।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned