scriptकश्मीर में फिर लहराए ISIS के झंडे, बगदादी की तस्वीरें भी दिखी | Kashmir: After Pak And ISIS Flags, Baghdadi Posters Appear In Srinagar | Patrika News

कश्मीर में फिर लहराए ISIS के झंडे, बगदादी की तस्वीरें भी दिखी

Published: Aug 21, 2015 06:47:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

शुक्रवार की नमाज के बाद नौहाटा इलाके में जामिया मस्जिद के नजदीक युवकों ने पाकिस्तान,आईएसआईएस और लश्कर ए तैयबा के झंडे लहराए गए

isis flag

isis flag

श्रीनगर। श्रीनगर में शुक्रवार की नमाज के बाद पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे लहराए गए। प्रदर्शनकारियों के हाथों में आईएसआईएस सरगना अबु बकर अल बगदादी की तस्वीरें भी थी। प्रदर्शनकारियों ने पीडीपी के झंडे भी जलाए।

शुक्रवार को जामिया मस्जिद में नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हल्की झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारियों ने भारत विरोधी नारे लगाए और पाकिस्तान व आईएसआईएस के झंडे लहराए। इलाके में तैनात सुरक्षा बलों के जवान तुरंत हरकत में आए। उन्होंने युवकों का पीछा किया। इस दौरान झड़प हो गई। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, इस तरह की खबरें हैं कि कुछ युवकों ने कुछ झंडे लहराए। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे लहराए गए हों। शुक्रवार को जामिया मस्जिद के बाहर पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे लहराना आम बात हो गई है। पिछली बार लहराए गए झंडों में लिखा था आईएस जल्द ही जम्मू कश्मीर में आ रहा है। इस बार प्रदर्शनकारियों के हाथों में आईएसआईएस सरगना बगदादी की तस्वीरें नजर आई। अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पूर्व में आईएसआईएस की निंदा कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि कश्मीरी लोगों का आईएसआईएस से कोई लेना देना नहीं है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आईएसआईएस और पाकिस्तान के झंडे लहराने के पीछे 12 लड़कों का एक समूह है। खुफिया जानकारी और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और फोटो के आधार पर इस समूह से जुड़े लोगों की पहचान हो गई है। इन पर लगातार निगाह रखी जा रही है। खुफिया एजेंसियां इस बात की भी जांच कर रही है कि इस समूह को फंडिंग कहां से हो रही है।

गौरतलब है कि अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के नेतृत्व में हुर्रियत कांफ्रेंस की महिला शाखा दुख्तरान-ए मिल्लत की सदस्यों ने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्रीनगर में पाकिस्तानी झंडे लहराए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो