scriptकश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद | Two militants killed in encounter at Jammu and Kashmir's Anantnag | Patrika News

कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2018 08:45:37 am

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू-कश्मीर के दो अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है।

news

कश्मीर: श्रीनगर के नूरबाग में मुठभेड़ जारी, अनंतनाग में एक आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के दो अलग-अलग स्थानों सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। गुरुवार सुबह अनंतनाग जिले के दूरू शाहबाद में सेना और आतंकियों की बीच हुई गोलीबारी के दौरान दो आतंकी ढेर हो गए हैं। जबकि एक भारतीय जवान शहीद हो गया। वहीं, श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नूरबाग में भी सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को घेर ले लिया है। यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अभी मुठभेड़ जारी है। जानकारी के अनुसार दूरू शाहबाद में आतंकी के मारे जाने के बाद फायरिंग बंद हो गई है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने अनंतनाग और नूरबाग दोनों जगहों पर इंटरेनट बंद कर दी हैं। वहीं मुठभेड़ के दौरान स्थानीय लोगों से अलग हट जाने की अपील की गई है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में नियंत्रण रेखा पर घुसैपठ और आतंकी घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। इससे पहले एलओसी पर घुसपैठ के प्रयास में जुटे आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। वहीं एनकाउंटर के दौरान 5 आतंकियों को भी निशाना बनाया गया था। आतंकियों की साथ मुठभेड़ में शहीद हुए भारतीय सैनिक संदीप सिंह भारत की ओर से पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा रह चुका था। हालांकि भारतीय सेना की ओर से आए एक बयान में कहा गया कि तंगधार सेक्टर में सोमवार को हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप सिंह ने सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक में हिस्सा नहीं लिया था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के अनुसार ऐसी रपटें हैं कि लांस नायक संदीप सिंह सेना के उस विशेष बल का हिस्सा थे, जिसने सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक में भाग लिया था। यह रपट ‘निराधार’ है।

रेवाड़ी गैंगरेप में खुलासा: एक आरोपी को पीड़िता के पिता ने ही कराई थी आर्मी की तैयारी, छात्रा को नहीं था शक

वहीं, जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए एक आतंकवादी के जनाजे में बुधवार को सैकड़ों लोग शामिल हुए। इन लोगों ने ‘आजादी’ के पक्ष में नारे लगाए। ये लोग सोपोर और आस-पास के क्षेत्रों से थे और आतंकवादी अब्दुल माजीद मीर की नमाज-ए-जनाजा के लिए जमा हुए थे। मीर मंगलवार को सोपोर के नोपोरा गांव में 20 घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया था। सुरक्षाबलों ने शव यात्रा को रुकवाने की कोशिश नहीं की। आतंकवादी को उसके पैतृक गांव तुज्जर क्षेत्र में दफनाया गया।मीर के साथ मारा गया एक आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर था। उसकी पहचान अबु माज के रूप में हुई है, जोकि विदेशी था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो