कश्मीर: बारामूला-हंदवाड़ा में सेना ने मार गिराए 2 आतंकी, एक जिंदा पकड़ा

जम्मू-कश्मीर में पिछले काफी समय से सेना ने आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है।

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर के बारामूला व हंदवाड़ा में सेना के जवानों ने एक सैन्य कार्रवाई के दौरान 2 आतंकियों को मार गिराया है। जबकि बारामूला से एक आतंकी को जिंदा गिरफतार किया है। सोमवार को सेना और सीआरपीएफ की ओर से चलाए गए संयुक्त सैन्य अभियान के तहत आतंकियों पर डबल अटैक किया गया।

रात 12 बजे शुरू हुई मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ रविवार रात 12 बजे के बाद शुरू हुई। जिसमें सुरक्षाबलों ने करारा जवाब देते हुए 2 आतंकियों को मार गिराया। राज्य के पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने ट्वीट पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल फायरिंग बंद कर दी गई है, लेकिन घाटी में सर्च आॅपरेशन अभी जारी है। उन्होंने बताया कि हंदवाड़ा में 2 आतंकियों को मारा गया है, जो पाकिस्तानी हैं। आपको बता दें कि रविवार को राजौरी के नौशेहरा सेक्टर में पाक सेना की ओर से युद्धविराम का उल्लंघन किया गया था, जिसके जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी थी। हालालंकि इस दौरान इंडियन पोस्टों पर पाक की ओर से हुई गोलीबारी के दौरान एक जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर जख्मी हो गए।

 

आतंकियों के पास सिर्फ 2 ही रास्ते

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले काफी समय से सेना ने आतंकियों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इस ऑपरेशन के बाद अब भटके हुए परिवारों ने अपने बेटों से घर लौटने की अपील कर रहे हैं। सेना ने यहां आतंकियों के लिए दो ही रास्ते छोड़े हैं या तो वह सरेंडर कर दें या फिर मरने के लिए तैयार हो जाएं। इस साल मारे जा चुके हैं 190 आतंकी इसी अभियान के तहत इस साल में अभी तक 190 आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने इस बात की जानकारी दी थी। इनमें ज्यादातर लश्कर और इंडियन मुजाहिद्दीन के आंतकी है। वहीं इस कार्रवाई से कुछ भटके हुए नौजवान मुख्यधारा में वापस भी लौटे हैं। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के फुटबॉलर माजिद ने सेना के समक्ष सरेंडर किया था, जिसने लश्कर ए तैयबा को ज्वॉइन कर लिया था।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned