scriptकश्मीर: एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी, बीएसएफ कमांडेंट शहीद | Kashmir: firing between India and Pakistan on Line of Control | Patrika News

कश्मीर: एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी, बीएसएफ कमांडेंट शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 04:34:48 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय व पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद हो गया।

news

कश्मीर: एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय व पाकिस्तानी सैनिकों के बीच गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद हो गया। एक अधिकारी के अनुसार बीएसएफ के एक सहायक कमान अधिकारी गोलीबारी में घायल हो गए थे। उन्हें उधमपुर के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर रूप से घायल होने के कारण उनकी मौत हो गई। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगे राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह 10 बजे छोटे हथियारों व भारी क्षमता वाले हथियारों का इस्तेमाल कर सुंदरबनी सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना इसका मजबूती के साथ मुंहतोड़ जवाब दे रही है। उन्होंने कहा कि गोलबारी अभी भी जारी है। आपको बता देंं कि इससे पहले कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी कब्जे वाले क्षेत्र से हुई स्नाइपर फायरिंग में रविवार को एक जवान घायल हो गया था। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि यह घटना केरी इलाके में हुई।

आर्मी डे: सेना प्रमुख की पाक को चेतावनी, घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब देगी भारतीय सेना

 

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

विपिन रावत ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा

वहीं, सेना दिवस अवसर पर बोले रहे आर्मी चीफ विपिन रावत ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल हम दुश्मन पर नैतिक प्रभुत्व बनाए हुए हैं और इसको आगे भी कायम रखेंगे। हालांकि सेना को सीमा पर शांति स्थापना बनाए रखने का निर्देश दिया गया है, लेकिन सीमाओं की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सेना प्रमुख ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में भारतीय जवानों ने आतंकवादियों को खूब छकाया है। खूंखार आतंकी संगठनों की कमर टूट चुकी है। उनके कई बड़े-बड़े और इनामी कंमाडर मारे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश आतंकियों का पोषण करता है। उनको भारत के खिलाफ हथियार मुहैया कराने से लेकर हर तरह की मदद उपलब्ध कराता है।

बार-बार संघर्ष विराम किया जा रहा

आपको बता दें कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर के बहाने भारत के साथ दोस्ती की बात करने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही हैं। जम्मू और कश्मीर में एक जहां सीमा पार घुसपैठ की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, वहीं पाक सेना द्वारा बार बार संघर्ष विराम किया जा रहा है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो