scriptLoC पर भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, 2 पाक सैनिक ढेर | Kashmir: indian army killed two pakistani army and civilian in poonch sector | Patrika News

LoC पर भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, 2 पाक सैनिक ढेर

Published: Jul 09, 2017 01:10:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

भारत की ओर से की गई जवाबी हमले में 7 पाकिस्तानी नागरिक हलाक हुए हैं, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

armi

armi

नई दिल्ली। शनिवार को पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर के उल्लघंन और घटना में मारे गए दो लोगों का भारतीय सेना ने मुहंतोड़ जवाब दिया है। भारत की ओर से की गई जवाबी हमले में 7 पाकिस्तानी नागरिक हलाक हुए हैं, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटी अग्रिम चौकियों एवं बस्तियों को निशाना बनाया था, जिसमें सेना के एक जवान और उसकी पत्नी की मौत हो गई तथा उनकी तीन बेटियां घायल हो गई थी।


armi

पाकिस्तानी पोस्ट पर किया हमला
सूत्रों के मुताबिक भारत की ओर किए गए जवाबी हमले में रविवार को पांच पाकिस्तानी नागरिक मारे गए और एक दर्जन से ज्यादा नागरिक घायल हो गए, जबकि 2 पाकिस्तानी जवानों की मौत हो गई और सात पाकिस्तानी सैनिक घायल हो गए। यह हमला भारतीय सेना की ओर से उनकी पोस्ट पर किया गया। 



जवान और पत्नी की हो गई थी मौत
बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटी अग्रिम चौकियों एवं बस्तियों को निशाना बनाया, जिसमें सेना के एक जवान और उसकी पत्नी की मौत हो गई तथा उनकी तीन बेटियां घायल हो गई। 

armi

एक माह सीजफायर उल्लघंन की 23 घटनाएं
पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर उल्लंघन करते हुए एलओसी से सटी भारतीय सैन्य चौकियों पर छोटे एवं स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी एवं मोर्टार दागे। पाकिस्तान की ओर से जून महीने में संघर्षविराम उल्लंघन की 23 घटनाएं, पाकिस्तान के विशेष दस्ते का एक हमला और घुसपैठ की कोशिशों की दो घटनाएं हुई हैं, जिनमें तीन जवान शहीद होने के साथ चार लोगों की मौत हो गई थी और 12 अन्य घायल हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो