scriptकश्मीर: त्राल मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर मुफ्ती याशिर | Kashmir: Jaish-e-Mohammed commander Yasir killed in tral encounter | Patrika News

कश्मीर: त्राल मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर मुफ्ती याशिर

Published: Apr 26, 2018 01:31:23 pm

Submitted by:

Mohit sharma

त्राल के वनक्षेत्र में हुई मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का कमांडर था।

Jaish-e-Mohammed

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार को त्राल के वनक्षेत्र में हुई मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का कमांडर था। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.पी.वेद ने कहा कि त्राल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शुरू की गई संयुक्त कार्यवाही में मारे गए आतंकवादियों में जेईएम के ऑपरेशनल कमांडर मुफ्ती यासीर भी था।

परमाणु निरस्त्रीकरण के मुद्दे पर सही दिशा में आगे बढ़ रहा उत्तर कोरिया: व्हाइट हाउस

आठ घंटे चली मुठभेड़

गौरतलब है कि आठ घंटे चली मुठभेड़ में जेईएम के चार आतंकवादी, एक जवान और राज्य पुलिस का एक हवलदार भी मारा गया। डीजीपी ने मारे गए आतंकवादी की तस्वीर ट्विटर पर अपलोड की, जिसमें वह जेईएम के संस्थापक मसूद अजहर के साथ खड़ा है। यह तस्वीर मीडिया ने कुछ सालों पहले पाकिस्तान में ली थी। अजहर को 1999 में जम्मू जिले की कोटबलवाल जेल से रिहा कर अफगानिस्तान के कंधार ले जाया गया था, जहां उसे इंडियन एयरलाइंस की उड़ान संख्या आईसी814 के बंधक बनाए गए 158 यात्रियों के बदले छोड़ दिया गया था। मुठभेड़ में मारे गए दो अन्य आतंकवादियों में शेख उमर और मुस्ताक अहमद जरगर भी थे, उन्हें भी यात्रियों को बंधक बनाए जाने के बदले छोड़ दिया गया था। बता दें कि त्राल के वन क्षेत्रों में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मंगलवार को हुई मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया था। पुलिस के अनुसार कि पुलवामा जिले में त्राल के वनक्षेत्र लाम में आतंकवादियोंके छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से एक अभियान शुरू किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों तरफ से हुई गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

गूगल पर टाइप किया भारत का पहला पीएम कौन? तो जवाब देख उलझन में पड़ गए लोग

पुलिसकर्मी लापता

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का एक सिपाही बडगाम जिले से अपनी एके-47 राइफल व गोला बारूद समेत लापता हो गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कॉन्स्टेबल तारिक अहमद पखेरपोरा पुलिस चौकी से मंगलवार देर रात गायब हो गया। उन्होंने कहा कि कॉन्स्टेबल की ड्यूटी नौ बजे से शुरू होती है। वह अपने हथियार और गोला बारूद समेत लापता है। उन्होंने कहा कि वह शोपियां जिले का रहने वाला है। हम उन परिस्थितियों का पता लगा रहे हैं जो उसके लापता होने की वजह हो सकती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो