scriptकश्मीर: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ का जवान शहीद | Kashmir: Pakistan violated ceasefire BSF jawan killed | Patrika News

कश्मीर: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ का जवान शहीद

Published: Sep 15, 2017 09:13:18 am

Submitted by:

Mohit sharma

इससे पूर्व गुरुवार को पाक की ओर से हुई इस तरह की फायरिंग का जवाबद देते हुए बीएसएफ ने पाकिस्तान के दो सैनिकों का मार गिराया था।

kashmir

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से सीमा पर फिर से सीजफायर का उल्लघंन किया गया है। शुक्रवार को सीमा पार से हुई इस फायरिंग में बीएसएफ का जवान शहीद हो गया है, वहीं एक स्थानीय नागरिक भी जख्मी हो गया है। पाकिस्तान आर्मी की ओर से यह हरकत शुक्रवार को जम्‍मू-कश्‍मीर स्थित अरनिया क्षेत्र के आरएस पुरा सेक्‍टर में की गई।

 

https://twitter.com/hashtag/Visual?src=hash

लगातार जारी सीजफायर का उल्लंघन

जानकारी के मुताबिक अरनिया क्षेत्र के आरएस पुरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर सीज फायर का उल्ल्घंन किया गया। इस दौरान पाक की ओर से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में बीएसएफ का जवाब शहीद हो गया। शहीद हुए बीएसएफ के जवान का नाम कॉन्‍सटेबल बीजेंद्र बहादुर सिंह है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान की ओर से लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर चुका है। इससे पूर्व गुरुवार को पाक की ओर से हुई इस तरह की फायरिंग का जवाबद देते हुए बीएसएफ ने पाकिस्तान के दो सैनिकों का मार गिराया था। वहीं बुधवार को पाक गोलाबारी में बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गए थे। बीएसएफ के अधिकारिक ट्वीट पर यह जानकारी दी गई है।

इससे पहले दागे थे गोले

बता दें कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार तनाव बढ़ा रहा है। पाक सेना पुंछ के खड़ी करमाड़ा व साब्जियां सेक्टर में गोलाबारी करती रही। जम्मू की अखनूर तहसील के परगवाल सेक्टर में भी पाक ने बुधवार रात दो बजे तक गोले दागे थे। पुंछ में भारतीय सेना ने पाक को करारा जवाब दिया। उधर, बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के नौगाम में लश्कर कमांडर अबु इस्माइल अपने साथी अबु कासिम समेत सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया था। पाकिस्तानी आतंकी अबु इस्माइल को आतंकी अबु दुजाना के मारे जाने के बाद लश्कर की कमान सौंपी गई थी। अबु इस्माइल जुलाई में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो