कश्मीर: ​आतंकियों को सेना का खौफ, आकाओं को नहीं मिल रहे नए कमांडर

पिछले दो सालों में कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लगभग सभी आतंकी संगठनों के जिला कमांडरों को ढेर कर दिया है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को लेकर एक और जहां पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत दिखाने से बाज नहीं आ रहा है, वहीं देश के इस राज्य में आतंक की कमान संभालने वाले कमांडरों का टोटा पड़ गया है। पिछले दो सालों में कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लगभग सभी आतंकी संगठनों के जिला कमांडरों को ढेर कर दिया है। आलम यह है कि सेना के खौफ के चलते आतंकी संगठनों को नए युवा कमांडर नहीं मिल पा रहे हैं।

अभियान आल आउट चलाकर 28 कमांडर मार गिराए

सूत्रों के अनुसार पिछले दो सालों ने सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में अभियान आल आउट चलाकर 28 कमांडर मार गिराए हैं। जबकि इस दौरान कुल 478 आतंकियों को भी ढेर कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आतंक के आकाओं को नए कमांडर ढूंढे नहीं मिल पा रहे हैं। हालांकि आतंकवाद के ये आका अपने युवा आतंकियों के ब्रेन वॉश में जुटे हैं। नए आतंकियों को ट्रेनिंग के दौरान बोला जा रहा है कि आतंकवाद में रहते हुए मारे जाओगे तो हीरो कहलाओगे। उनसे यह भी कहा जा रहा है कि आप सबके नाम पर पाकिस्तान में फिल्म बनाई जाएगी। इस फिल्म में उनको हीरो की तरह पेश किया जाएगा। लेकिन सेना के खौफ का आलम यह है कि आकाओं के ब्रेन वॉश के बावजूद भी युवा आतंक के रास्ते पर चलने को तैयार नहीं हैं।

अभियान जारी रहेगा

वहीं, राज्य के पुलिस महानिदेश दिलबाग सिंह का कहना है कि कश्मीर से जब तक आतंकियों का पूरी तरह से सफाया नहीं हो जाता, तब तक उनके खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned