scriptकश्मीर: अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का सेना ने लिया बदला, 3 आतंकी ढेर | kashmir: Terrorists involved in amarnath attack killed by Indian army | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का सेना ने लिया बदला, 3 आतंकी ढेर

भारतीय सेना ने अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों से हमले का बदला ले लिया है

Dec 05, 2017 / 10:56 am

ashutosh tiwari

indian army
नई दिल्ली। सेना ने अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों से बदला ले लिया है। सोमवार को दक्षिणी कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बोनीगाम में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। इस बात की पुष्टि जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वेद ने की। उन्होनें ट्वीट कर बताया कि सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों अबु माविया, फुरकान और यावर को मार गिराया है। यह तीनों लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखते थे, जिसने जुलाई में अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया था।
बोनीगाम के पास सेना के काफिले पर किया था हमला
दरअसल इन आतंकियों ने सोमवार को सेना के काफिले पर हमला किया और भाग गए थे। इन आतंकियों को जवानों ने छह घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया। जानकारी के अनुसार सैन्य वाहनों का एक काफिला दोपहर को श्रीनगर की तरफ जा रहा था। बोनीगाम के पास अचानक आतंकियों ने काफिले पर हमला कर दिया। इसमें तीन जवान जख्मी हो गए। घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक सैनिक ने दम तोड़ दिया। अन्य दो की हालत स्थिर बताई जाती है। मुठभेड़ के दौरान हाईवे पर यातायात ठप रहा।
अफवाहों से बचने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद
जानकारी के मुताबिक अफवाहों और शरारती तत्वों के फैलाव से बचने के लिए प्रशासन ने अनंतनाग, काजीगुंड और कुलगाम में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। जानकारी के अनुसार सैन्य वाहनों का एक काफिला दोपहर को श्रीनगर की तरफ जा रहा था। बोनीगाम के पास अचानक आतंकियों ने काफिले पर हमला कर दिया। इसमें तीन जवान जख्मी हो गए। घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक सैनिक ने दम तोड़ दिया। अन्य दो की हालत स्थिर बताई जाती है। मुठभेड़ स्थल के आसपास स्थित मकानों से सभी लोगों को सुरक्षाबलों ने आतंकियों की फायरिंग के बीच ही सुरक्षित जगह पर पहुंचाया।
बाद में आतंकी समर्थकों की भी सेना से झड़प
इस बीच बड़ी संख्या में आतंकी के समर्थक भी भड़काऊ नारेबाजी शुरू कर दी और मुठभेड़ स्थल और उसके पास के इलाकों में हिंसा पर उतर आए। उन्होंने आतंकियों को मार गिराने में जुटे जवानों पर पथराव भी शुरू कर दिया। उन्हें काबू करने के लिए सुरक्षाबलों को भी बल प्रयोग करना पड़ा। हिंसक झड़पों में एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए।
जुलाई में हुआ था अमरनाथ यात्रियों पर हमला
आपको बता दें के 10 जुलाई 2017 को अमरनाथ जा रहे यात्रियों पर इन आतंकियों ने हमला किया था। हमले में 8 यात्री मारे गये थे जबकि 19 अन्य घायल हुए थे।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का सेना ने लिया बदला, 3 आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो