scriptहिज्बुल के बुलावे पर कश्मीरी पंडितों ने कहा, अपनी शर्तो पर लौटेंगे कश्मीर | Kashmiri Pandits reject Hizbul's offer, say will return to Kashmir on own terms | Patrika News

हिज्बुल के बुलावे पर कश्मीरी पंडितों ने कहा, अपनी शर्तो पर लौटेंगे कश्मीर

Published: Oct 21, 2016 06:27:00 pm

कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधियों ने उसकी इस अपील को खारिज कर दिया और कहा कि वे अपने हिसाब से समय का चुनाव करके कश्मीर लौटेंगे।

Kashmiri pandit

Kashmiri pandit

जम्मू। आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर जाकिर राशिद भट्ट ने कश्मीरी पंडितों से घाटी में लौटने के लिए कहा है। लेकिन कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधियों ने उसकी इस अपील को खारिज कर दिया और कहा कि वे अपने हिसाब से समय का चुनाव करके कश्मीर लौटेंगे।

कश्मीरी पंडित कांफ्रेंस (केपीसी) के प्रमुख कुंदन कश्मीरी ने कहा कि हम उसकी पेशकश को सिरे से खारिज करते हैं, क्योंकि कश्मीर का ऐतिहासिक रूप से ताल्लुक कश्मीरी पंडितों से है तथा वे अलगाववादियों और आतंकवादियों अथवा सीमा पार बैठे उनके आकाओं द्वारा तय एजेंडे पर नहीं लौंटेंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित समुदाय अपनी शर्तों और हालात तथा अपने द्वारा चुने गए समय के हिसाब से घाटी लौटेगा।

कुंदन कश्मीरी ने कहा कि हिज्बुल कमांडर एक तरफ दुनिया को यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि पाकिस्तान समर्थक आतंकी समूह धर्मनिरपेक्ष हैं तथा दूसरी तरफ वह अलगाववादियों और पथराव करने वालों को एक मौका देने का प्रयास कर रहा है कि वे लौटने वाले पंडितों पर फिर हमले कर सकें।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो