एनआईए ने अलगाववादी नेता यासीन मलिक को कोर्ट रूम से किया गिरफ्तार, 22 अप्रैल तक रिमांड पर

  • यासीन मलिक को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया है।
  • यासीन को दिल्ली में कोर्ट रूम से गिरफ्तार किया गया है।
  • अलगाववादी नेता को पाटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार कर लिया है। यासीन मलिक को दिल्ली में कोर्ट रूम से गिरफ्तार किया गया है। यासीन को एनआईए दिल्ली लेकर आई थी। यहां उनको बुधवार को पाटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था। पेशी के दौरान कोर्ट ने अलगाववादी नेता को 22 अप्रैल तक एनआईए की रिमांड पर भेज दिया। आपको बता दें कि यासीन पर टेरर फंडिंग और आतंकी साजिश केस में शामिल होने के आरोप लगे हैं।

रफाल को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, डिबेट करने की दी खुली चुनौती

 

अल्पेश ठाकोर ने की कांग्रेस छोड़ने की घोषणा, गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला भाजपा में शामिल

आपको बता दें कि यासीन मलिक को बुधवार को ही कश्मीर से दिल्ली लाया गया था। एनआईए ने यासीन के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया था। जिसके तहत एनआईए की टीम यासीन को कश्मीर से दिल्ली लेकर आई। इससे पहले मंगलवार को एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से भी पूछताछ की थी।। सूत्रों के अनुसार जांचकर्ता सोमवार को पूछताछ के दौरान मीरवाइज के जवाब से असंतुष्ट थे, जिसके बाद उन्हें फिर से मंगलवार को बुलाया गया था। मीरवाइज से उनके संगठन अवामी एक्शन कमेटी तथा हुर्रियत कांफ्रेस के वित्त पोषण से जुड़े मामलों पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया।

सुप्रीम कोर्ट से केन्द्र सरकार को झटका, रफाल डील मामले में फिर होगी सुनवाई

गुजरात: कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर की विवादित टिप्पणी, भाजपा हुई हमलवार

जानकारी के अनुसार फारूक से हवाला संचालकों से संबंधों और विदेशी संपर्को के बारे में पूछताछ की गई थी। अधिकारियों ने मीरवाइज के घर से 26 फरवरी को जब्त किए गए दस्तावेजों पर भी उनसे जवाब मांगा था। सूत्रों के अनुसार, एनआईए की टीम ने उनके बैंक खातों, चल-अचल संपत्तियों और देश-विदेश में रह रहे उनके रिश्तेदार और उनके व्यापार के बारे में भी विवरण मांगे। फारूक के साथ अन्य अलगाववादी नेता अब्दुल गनी भट्ट, बिलाल लोन और मौलाना अब्बास अंसारी भी मौजूद थे।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned