scriptकश्मीरी युवा आएं और हमारे साथ शामिल हों: आतंकी कमांडर | Kashmiri youth should join us: Hizbul commander | Patrika News

कश्मीरी युवा आएं और हमारे साथ शामिल हों: आतंकी कमांडर

Published: Aug 26, 2015 10:55:00 am

यह पहली बार हुआ जब एक आतंकी कमांडर ने घाटी में सीधे ही वीडियो संदेश के जरिए लोगों को सम्बोधित किया

terrorists

terrorists

श्रीनगर। यह पहली बार है जब एक आतंकी कमांडर ने घाटी में सीधे ही वीडियो संदेश के जरिए लोगों को सम्बोधित किया है। व्हाट्सएप के जरिए एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिखाया गया है कि हिजबल मुजाहिद्दीन का एक कमांडर बुरहान मुजफ्फर वानी कश्मीरी युवकों से कह रहा है कि वे हमारे साथ आएं और हमारे संगठन में शामिल हों।

इस कमांडर की उम्र सिर्फ 21 वर्ष है। वीडियो में बुरहान को यह कहते हुए दर्शाया गया है कि हम कश्मीर के लोगों विशेषकर युवाओं को एक संदेश देना चाहते हैं कि उन्हें हमारे साथ आना चाहिए और हमारे गुट में शामिल होना चाहिए। यदि वे हमारे साथ शामिल नहीं हो सकते हों तो उन्हें हमारी मदद करनी चाहिए जो वे कर सकते हों। वीडियो में बुरहान जमीन पर बैठे हुए दिखाया गया है। एक पिस्टल और पवित्र ग्रन्थ उसके सामने रखा है।

बुरहान इस बात की भी व्याख्या करता है कि उन्हें आतंकी क्यों बनना चाहिए। वह कहता है कि हमने अपना परिवार छोड़ा।… हमारी मां-बहने भी छूट गईं… ताकि हमारी माताएं और बहने सुरक्षित रहें। पुलिस मुखबिरों को भी उसने चेतावनी दी है कि वे मुखबिरी न करें। उधर, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक जावेद मुजतबा गिलानी ने कहा कि उन्होंने वीडियो देखा नहीं है। इसलिए वे उस पर टिप्पणी नहीं कर सकते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो