scriptकठुआ गैंगरेप केस: पठानकोट की अदालत में मामले की सुनवाई शुरु, 15 जून तक लगातार होगी बहस | Kathua gangrape case: Court hearing begins in Pathankot court | Patrika News

कठुआ गैंगरेप केस: पठानकोट की अदालत में मामले की सुनवाई शुरु, 15 जून तक लगातार होगी बहस

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2018 08:43:52 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कोर्ट में करीब डेढ़ घंटे तक चली बहस के दौरान पक्ष और विपक्ष की ओर से तमाम पहलुओं को सामने रखा गया।

कठुआ गैंगरेप मामले में पठानकोट कोर्ट में सुनवाई शुरु

कठुआ गैंगरेप केस: पठानकोट की अदालत में मामले की सुनवाई शुरु, 15 जून तक लगातार होगी बहस

श्रीनगर। बहुचर्चित कठुआ गैंग रेप मामले में आरपियों पर लगे चार्जेज पर मंगलवार को पठानकोट की अदालत में सुनवाई शुरू हो गई। कोर्ट में करीब डेढ़ घंटे तक चली बहस के दौरान पक्ष और विपक्ष की ओर से तमाम पहलुओं को सामने रखा गया। इस दौरान डिफेंस के वकील ने कई पहलुओं पर अपना पक्ष कोर्ट के सामने रखा। बता दें कि कुछ आरोपियों के वकील कोर्ट में नहीं पहुंचने के कारण अब बुधवार को फिर से इस मामलें में बहस शुरु होगी। बचाव पक्ष के वकील आसीम साहनी ने सुनवाई को बाद कहा कि आरोपित पक्ष के कुछ वकील कोर्ट में मौजूद नहीं थे इसलिए अब बुधवार को फिर से इस मामले की सुनवाई शुरु होगी। गौरतलब है कि 15 जून तक लगातार इस मामले की सुनवाई की जाएगी।

बुधवार को फिर होगी सुनवाई

आपको बता दें कि वकील आसीम साहनी ने कहा कि कैमरा प्रोसी डग होने के कारण कोर्टरूम के अंदर क्या हुआ उसे सार्वजनिक तौर पर नहीं बता सकते हैं। जज ने इस सारे मामले में बहस को आरोपितों की क्रमवार संख्या के तहत लेने की बात कही थी, जिसपर आज बहस शुरू हुई है। इससे पहले मंगलवार को दोपहर एक बजे कठुआ पुलिस आरोपियों को पुलिस सुरक्षा के बीच कोर्ट लेकर आई थी जहां से सीधे ही सुनवाई के लिए अदालत ले जाया गया। सुनवाई के बाद शाम सवा चार बजे सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच एक बार फिर से कठुआ भेज दिया गया।

कठुआ गैंगरेप: अब पठानकोट में होगी मामले की सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट में CBI जांच की मांग खारिज

15 जून के बाद भी बढ़ सकती है तारीख

कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने स्पष्ट किया कि एक विश्वविद्यालय के उच्च अधिकारी ने अग्रीम जमानत के लिए आवेदन किया था हालांकि अभी तक इस मामले वे आरोपी सिद्ध नहीं हुए है। इसलिए उन्हें पुलिस की ओर से गिरफ्तार करने से पहले कम से कम पांच दिन का नोटिस देना होगा। एक सवाल के जवाब में बचाव पक्ष के वकील साहनी ने बताया कि माननीय जज ने उन्हें बताया है कि 15 जून तक उन्होंने अपनी छुट्टी रद्द कर दी है। वे इसके बाद अपनी छुट्टी ले सकते हैं। ऐसे में अब संभवतः 15 जून तक लगातार इस मामले की सुनवाई हो सकती है। ऐसा कयास लगाए जा रहे हैं कि 15 जून के बाद भी कुछ दिन तक इम मामले को आगे बढ़ाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो