scriptकावेरी जल विवाद: तमिल दिग्गज एक्टरों ने किया समर्थन, एक साथ दिखे रजनीकांत और कमल हासन | caveri water dispute: demand Board strong, Tamil film Actor support | Patrika News

कावेरी जल विवाद: तमिल दिग्गज एक्टरों ने किया समर्थन, एक साथ दिखे रजनीकांत और कमल हासन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2018 12:36:26 pm

Submitted by:

Shivani Singh

कावेरी जल विवाद को तमिल के दिग्गज कलाकारों का समर्थन मिल रहा है।

rajni kant

नई दिल्ली। तमिलनाडु में कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग लगातार बढ़ रही है। बोर्ड की मांग के समर्थन में अब बड़ी-बड़ी हस्तियां भी जुड़ जा रही हैं। इन हस्तियां की फेहरिस्त लगातर लंबी होती जा रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है वल्लुवर कोट्टम में बोर्ड की मांग के लिए तमिल फिल्म इंडस्ट्री के सितारे भी जुड़ने लगे हैं।

तमिल एक्टरों का समर्थन
कावेरी जल विवाद को लेकर नदिगार संगम, यानी एक्टर्स असोसिएशन, वल्लुवर कोट्टम में इकट्ठी हुई है। अब तक तमिल फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर विजय, एम नासर और विशाल प्रदर्शन स्थल पर पहुंच चुके हैं। आयोजन में कई सितारों के आने की उम्मीद जताई जा रही है।

https://twitter.com/hashtag/Cauvery?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रजनीकांत और कमल हासन दिखे साथ

कावेरी जल विवाद का समर्थन करे के लिए अभिनेता से नेता बने रजनीकांत और कमल हासन अपने राजनीतिक टकराव को अलग रखकर इस प्रदर्शन में एक साथ मंच साझा करते दिखे। इस दौरान दोनों ने वहां मौजूद लोगों का हाथ जो़ड़ कर अभिवादन किया।
https://twitter.com/hashtag/CauveryMangementBoard?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ख़बर ये भी है कि एक्टर्स असोसिएशन के साथ आने से केंद्र सरकार को बड़ा संदेश देने की कोशिश की जा रही है। आम से लेकर खास तभी तबका मिल कर इस मुद्दे के लिए खड़ा होने की जरूरत महसूस कर रहा है।
बंद को मिला था समर्थन
आपको बता दें कि राज्य में इस मुद्दे को लेकर पहले बंद का आयोजन भी किया गया था। इस दौरान ये बंद काफी सफल रहा था और बंद को समाज के लगभग हर तबके का समर्थन मिला था।
किसानों ने जमीन में खुद को गाड़कर किया प्रदर्शन
वहीं, राज्य के किसान संगठन भी बोर्ड की मांग के समर्थन में प्रदर्शन करते रहे हैं। शुक्रवार को किसानों ने अपना विरोध जताते हुए किसानों ने तिरुचिरापल्ली में खुद को कावेरी नदी के तट पर जमीन में आधा गाड़कर प्रदर्शन किया था। वहीं, विपक्षी पार्टियों ने पानी की समस्या को देखते हुए आईपीएल ना कराने की मांग भी की थी।
क्या है ये मामला?
दरअसल,16 फरवरी को उच्चतम न्यायालय कावेरी नदी विवाद पर एक फैसला सुनाया था। इस फैसले में कोर्ट ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा कर कर्नाटक को देने को कहा। इसके बाद से इस फैसले को लेकर तमिलनाडु में विरोध जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो