दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, अब होटलों और क्लबों में बिक सकेगी शराब

  • Delhi Govt Allows Alcohol Sellng in Hotels : पांच महीने बाद दिल्ली के होटलों और क्लबों में मिल सकेगी शराब
  • आबकारी विभाग इस सिलसिले में जल्द जारी करेगा गाइडलाइन, डिप्टी सीएम ने दी जानकारी

By: Soma Roy

Published: 20 Aug 2020, 03:55 PM IST

नई दिल्ली। लॉकडाउन (Lockdown) के चलते दिल्ली समेत देश के कई अन्य राज्यों में शराब बिक्री पर रोक लगा दी गई थी। क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालान न होने के चलते संक्रमण का खतरा था। वैसे अनलॉक के दौरान दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति दे दी गई। मगर क्लबों और होटलों में अभी तक एल्कोहल की बिक्री (Liquor Sell) और वहां बैठकर पीने की अनुमति नहीं थी। आखिरकार 5 महीने के लंबे इंतजार के बाद केजरीवाल सरकार ने ये पाबंदी हटा ली है। अब दिल्ली के होटलों और क्लबों में भी शराब मिल सकेगी।

दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने इसके लिए आबकारी विभाग को गाइडलाइन बनाने का निर्देश भी दिया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस सिलसिले में कहा कि Unlock गाइडलाइंस के तहत दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट्स संचालन की अनुमति दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान देश के कई अन्य राज्यों जैसे— असम, पंजाब, राजस्थान में आबकारी नियमों के तहत शराब बिक्री की अनुमति दी गई है। इससे राजस्व में सुधार समेत लोगों को भी सहूलियत हुई है। इसी के तहत दिल्ली में भी रेस्टोरेंट, क्लब और होटलों में शराब परोसने की इजाजत दी गई है।

होटलों और क्लबों में अब लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब खरीदकर पी सकते हैं। इस दौरान नियमों की अवहेलना न हो इसके लिए आबकारी विभाग की ओर से जल्द गाइडलाइन जारी की जाएगी। जिसमें होटल प्रबंधकों के लिए कुछ जरूरी नियम शामिल होंगे। मालूम हो कि लॉकडाउन 3.0 में शराब की दुकानें खोलने पर मिली छूट से लोग काफी खुश थे। वे liquor खरीदने के लिए सुबह से ही लाइन में लग गए थे। शराब की दुकानों के खोलने के पहले ही दिन बंपर बिक्री हुई थी। इससे राजस्व विभाग को काफी फायदा हुआ था। हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने के चलते होटलों में इसकी बिक्री पर रोक लगा दी गई थी।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned