दिल्ली सीएम केजरीवाल का बयान, जरूरत पड़ी तो ऑड-ईवन की अवधि बढ़ा सकते हैं

  • दिल्ली में बढ़ सकती है ऑड-ईवन की अवधि
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिए संकेत

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर वायु गुणवत्ता आगे बिगड़ती रही तो ऑड-ईवन (सम-विषम) योजना को आगे तक जारी रखा जा सकता है। केजरीवाल ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्हें लोगों के स्वास्थ्य के साथ-साथ वायु प्रदूषण के कारण दुनिया के सामने देश की छवि की भी चिंता है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम ऑड-ईवन की अवधि बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीने जब जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल दिल्ली में थीं तब चारों तरफ धुंध था। केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी है और अगर यहां इतना धुंध है, तो दुनिया में क्या संदेश जा रहा है। मर्केल जब यहां थीं तब चारों तरफ धुंध था। उससे क्या संदेश गया होगा?"

दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण को रोकने के लिए यहां चार नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन योजना लागू की है। इधर, सुप्रीम कोर्ट ने भी दिल्ली सरकार को तलब किया है। कोर्ट ने पूछा कि ऑड-ईवन लागू होने से दिल्ली के प्रदूषण स्तर पर कोई असर पड़ा है या नहीं।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned