शादी समारोह में नियमों का उल्लंघन: 128 में 47 निकले Corona Positive, दुल्हन के पिता के खिलाफ हुई FIR

  • Kerala में Corona Guideline Violation का मामला आया सामने
  • Marriage Function में 128 लोगों ने लिया हिस्सा, Social Distancing समेत अन्य नियमों का किया उल्लंघन
  • 47 लोग का Corona Test निकला Positive

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। यही वजह है कि सरकार लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) और फेस मास्क ( Face Mask ) जैसे नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कह रही है। यही नहीं जिन राज्यों में हालात बिगड़ रहे हैं वहां पर लॉकडाउन ( Lockdown ) के जरिए भी स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन बावजूद कई जगहों पर अब भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन देखने को मिल रहा है।

ऐसी ही लापरवाही का एक मामला केरल से सामने आया है। जहां एक शादी समारोह में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positive ) लोग पहुंच गए। केरल के कासरगोड़ जिले के चेंगला पंचायत के पिलानकट्टा में कोरोना काल में शादी के कार्यक्रम में 125 लोगों ने हिस्सा लिया। खास बात यह है कि 47 लोग कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकले। दुल्हन के पिता के खिलाफ अब एफआईआर दर्ज हुई है। बताया जा रहा है कि उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

इस खास समुदाय के लिए रिजर्व रखे जाएंगे कोरोना वैक्सीन के 60 हजार डोज

देश में जिस राज्य से सबसे पहले कोरोना वायरस का केस सामने आया था वहीं एक और बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक शादी समारोह में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं । दरअसल 17 जुलाई को कासरगोड़ जिले के चेंगला पंचायत के पिलानकट्टा में कोरोना काल में शादी के कार्यक्रम में 125 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें से 47 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शादी में दूल्हा और दुल्हन दोनों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
इस धारा केस हुआ दर्ज
दरअसल शादी समारोह के बाद 128 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। इस घटना के सामने आने के बाद बडियुडुक्का पुलिस ने दुल्हन के पिता के खिलाफ केरल महामारी रोग आर्डिनेंस 2020 के तहत केस दर्ज कर लिया है। कासरगोड़, मंजेश्वरम, होसदुर्ग, कुंबाला और नीलेश्वरम थानाक्षेत्र में निषेधाज्ञा को लागू कर दिया गया है। यहां किसी भी गाड़ी को आने जाने की अनुमति नहीं है।

नियमों के उल्लंघन का आरोप
पुलिस का कहना है कि दुल्हन के पिता के खिलाफ नियमों के उल्लंघन की वजह से केस दर्ज किया गया है। यही नहीं पुलिस ने ये भी बताया कि इस मामले के तहत जो लोग दोषी पाए जाएंगे उन्हें दो साल की कठोर सजा और 10 हजार रुपए के जुर्मानें का प्रावधान है।

50 की जगह बुलाए 128 लोग
दरअसल कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक किसी भी शादी समारोह में फिलहाल अधिकतम 50 लोग को ही शामिल होने की अनुमति दी गई है। ऐसे में इस शादी में 128 लोग शामिल थे। यही नहीं इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क जैसे नियमों की भी अनदेखी की गई ।

मामले की जानकारी लगने के बाद पुलिस ने सभी का कोरोना टेस्ट करवाया। सबसे पहले दुल्हन के पिता ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही दूल्हा और उसके पित दुबई से केरल लौटे थे।

फिल्मी अंदाज में जेल के तीन कैदी हुए फरारा, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीर
होम क्वारंटीन के लिए भेजा

शादी समारोह में जितने भी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उन सभी को 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

इसके साथ ही जिनमें कोरोना के लक्षण देखे गए हैं उन्हें आस-पास चिकित्सा केंद्रों में परामर्श लेने की सलाह दी गई है।

coronavirus
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned