विधायक ने महिला आईएएस अधिकारी पर दिया विवादित बयान, बोले- नहीं है दिमाग

विधायक ने महिला आईएएस अधिकारी पर दिया विवादित बयान, बोले- नहीं है दिमाग

एक विधायक ने युवा महिला आईएएस अधिकारी पर विवादित टिप्पणी देकर सियासी तूफान मचा दिया।

Kerala, MLA, cpi(m), woman, IAS, IAS officer, Dr Renu Raj, Idukki, Munnar, CPI(M) MLA, Politics, India news,Latest news, Hindi news, Bureaucrat and politician

तिरुवनंतपुरम। एक सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) विधायक ने युवा महिला आईएएस अधिकारी पर विवादित टिप्पणी देकर सियासी तूफान मचा दिया। विधायक ने यह बात उस वक्त कही जब महिला आईएएस अधिकारी ने इडुक्की जिला के पर्यटक स्थल मुन्नार में अवैध निर्माण के बारे में पूछा। इस घटना के सामने आने के बाद से विपक्ष हमलावर हो गया है।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आ गया है। इसमें वह विधायक देवीकुलम की सब-कलेक्टर डॉ. रेनु राज से कह रहे हैं, "उसके पास दिमाग नहीं है। अगर तुम्हारे पास 'आई-ए-एस' जैसे तीन अक्षर है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि तुम सबकुछ जानती हो। जो लोग केवल कलेक्टर बनने के लिए पढ़ाई करते हैं, उनके पास उतना ही दिमाग होता है।"

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पार्टी ने कहा कि वो विधायक से स्पष्टीकरण मांगेगी लेकिन विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इसपर कार्रवाई की मांग की है। दिलचस्प बात है कि रेनु राज ने वर्ष 2014 सिविल सर्विस परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल की थी। रेनु राज इस विवाद में उस वक्त पड़ गईं जब उन्होंने बिना उचित अनुमति के हो रहे पंचायत शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के निर्माण को रुकवा दिया।

शुक्रवार को इस निर्माण स्थल पर राजस्व अधिकारियों को विधायक और उसके समर्थकों ने रोक लिया था, इसके बाद रेनु राज को उस जगह पहुंचना पड़ा। हालांकि विधायक ने खुद के किसी भी 'आपत्तिजनक व्यवहार' किए जाने से इनकार किया और कहा कि उन्होंने अपनी आवाज इसलिए ऊंची की थी क्योंकि अधिकारी ने उनसे अभद्रता की थी। उन्होंने कहा कि वह अधिकारी के खिलाफ स्पीकर से शिकायत करेंगे।

वहीं, रेनु राज ने कहा कि उन्होंने बिल्कुल सही ढंग से व्यवहार किया था और उन्हें जनप्रतिनिधि के रूप में ही संबोधित किया था। इससे पहले रेणु ने केरल हाईकोर्ट के निर्देशानुसार निर्माणकार्य रुकवा दिया था। उन्होंने कहा कि वह अदालत को नए निर्माण के बारे में जानकारी देंगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned