scriptकेरल बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आया मालदीव, मदद के लिए 50 हजार डॉलर | Kerala flood: Maldives have 50 thousand dollar as help to India | Patrika News

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आया मालदीव, मदद के लिए 50 हजार डॉलर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 07:54:08 am

Submitted by:

Mohit sharma

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जहां अब तक 370 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं तीन लाख से अधिक लोग बेघर होकर राहत शिविरों में शरण ले रहे हैं।

Kerala flood

केरल बाढ़ में भारत की मदद को आगे आया मालदीव, 50 हजार डॉलर की मदद

नई दिल्ली। भारत के दक्षिण राज्य केरल में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। बारिश के नदियों में आए उफान ने यहां बाढ़ के हालात पैदा कर दिए हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जहां अब तक 370 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं तीन लाख से अधिक लोग बेघर होकर राहत शिविरों में शरण ले रहे हैं। हालांकि राज्य में भारत सरकार की ओर से राहत कार्यों के साथ आर्थिक मदद की भी घोषणा की गई है। इस बीच पड़ोसी मुल्कों ने भी केरल बाढ़ में मौतों और तबाही के लिए भारत सरकार और जनता के प्रति संवेदना प्रकट की है।

अटल बिहारी वाजपेयी को सबसे अंत में श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे राष्ट्रपति, यह था कारण

50,000 डॉलर की सहायता

भारत के एक पड़ोसी मुल्क मालदीव ने एकजुटता दिखाते हुए 50,000 डॉलर की सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। मालदीव दूतावास ने सोमवार को यह जानकारी दी। मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के कार्यालय के हवाले से यहां स्थित दूतावास ने कहा कि मालदीव सरकार भारत सरकार एवं जनता, विशेषकर त्रासदी से सीधे तौर पर प्रभावित होने वाले लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती है। भारत में मालदीव के राजदूत अहमद मोहम्मद ने दूतावास से एक बयान जारी कर कहा कि भारत हमारा सबसे करीबी पड़ोसी है। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी पर कोई भी प्राकृतिक आपदा आने पर मालदीव को बहुत दुख होता है।

शादी से बचने के लिए खुद को कर लिया था कमरे में बंद, तीन दिनों तक बाहर नहीं निकले थे अटल

अहमद मोहम्मद ने कहा कि जरूरत के समय में हमेशा मालदीव का साथ देने वाले एक पड़ोसी और दोस्त के लिए यह राशि एक छोटी-सी कोशिश है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भारत समर्थित नेता और मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद तथा अन्य कैदियों को रिहा करने तथा उन पर दर्ज मामले की दोबारा सुनवाई करने का आदेश देने के बाद फरवरी में राष्ट्रपति यामीन द्वारा आपातकाल लागू किए जाने के बाद से भारत और मालदीव के रिश्ते तनावपूर्ण हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो