scriptKerala: ऑनलाइन क्लास में शामिल नहीं होने के कारण छात्रा ने किया सुसाइड, Rahul Gandhi ने किया मदद का ऐलान | Kerala girl allegedly kills self for missing online classes, Rahul Gandhi offers help | Patrika News

Kerala: ऑनलाइन क्लास में शामिल नहीं होने के कारण छात्रा ने किया सुसाइड, Rahul Gandhi ने किया मदद का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2020 03:12:13 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Kerala: 14 साल की छात्रा ने किया सुसाइड
ऑनलाइन क्लास ( Online Classes ) में हिस्सा न ले पाने के कारण उठाया यह खौफनाक कदम
Congress सांसद राहुल गांधी ने किया मदद का ऐलान

Kerala girl allegedly kills self for missing online classes, Rahul Gandhi offers help

छात्रा के सुसाइड करने पर राहुल गांधी ने किया मदद का ऐलान।

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू है। लॉकडाउन कई राज्यों में छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं ( Online Classes ) का इंतजाम किया गया है। इसी कड़ी में केरल सरकार ( Kerala Government ) ने ऑनलाइन क्लास के जरिए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत कर दी है। आलम ये है कि इस ऑलाइन क्लास के कारण काफी संख्या में छात्र-छात्रों ( Students ) को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इसी कारण एक छात्रा ने आत्महत्या ( Suicide ) कर ली है। इस घटना से वायनाड ( Wayanad ) सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) काफी आहत हुए हैं और उन्होंने मदद का ऐलान किया है।
राहुल गांधी ने किया मदद का ऐलान

दरअसल, कई ऐसे छात्र और छात्राएं हैं जिनके पास न तो स्मार्टफोन ( SmartPhone ) हैं, न ही टीवी। ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू होने से उन्हें काफी नुकसान और दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसी कारण केरल के मलप्पुरम ( Mallapuram ) में ऑनलाइन क्ला शुरू होने से पहले एक 14 साल की छात्रा ने सुसाइड कर लिया। मृतक के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि संसाधनों की कमी के कारण उनकी बेटी ऑनलाइन क्लास में हिस्सा नहीं ले सकती थी, इसलिए उसने सुसाइड कर लिया। इस घटना से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी काफी दुखी हो गए हैं और उन्होंने छात्रों को मदद करने का ऐलान किया है। राहुल गांधी ने उन सभी की एक लिस्ट मांगी है, जिनके पास ऑनलाइन पढ़ाई करने के संसाधन नहीं हैं।
वायनाड सांसद ने DM को लिखा पत्र

राहुल गांधी ने DM को लिखे एक पत्र में कहा कि जिनके पास स्मार्टफोन, टीवी, इंटरनेट, कम्प्यूटर की सुविधा नहीं है, उनके लिए यह बड़ी चुनौती है। लिहाजा, इन उपकरणों की खरीद में उन छात्र-छात्राओं की सहायता की जाए। राहुल गांधी ने इस सबको सहायता देने की घोषणा की है। गौरतलब है कि कथित तौर पर लड़की ने घर के पास एक प्लॉट पर केरोसिन तेल छिड़कर आग लगा ली थी। इस मामले में पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है। शुरुआती जांच में इस घटना को सुसाइड माना गया है। वहीं, डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
घटना से राज्य में हड़कंप

वहीं, इस घटना से पूरे राज्य में हड़कंप मचा हुआ है। स्कूल प्रशासन का कहना है कि लड़की पढ़ाई में अच्छी थी। राज्य के शिक्षा मंत्री सी रवींद्रनाथ ने जिला शिक्षा अधिकारी से इस पूरे मामले को लेकर रिपोर्ट मांगी है। इधर, स्थानीय विधायक आबिद हुसैन ने मृतक के परिजनों से मुलाकात भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो