केरल लव जिहाद: करीब एक साल बाद हुई हादिया और उसके पति की मुलाकात

हादिया और उसके पति की मुलाकात सलेम के शिवराज होमियोपैथी कॉलेज में हुई

By:

Updated: 09 Dec 2017, 02:58 PM IST

नई दिल्ली। केरल की 24 वर्षीय हादिया उर्फ अखिला पिछले कई महीनों से अपने शादी से जुड़े विवाद की वजह से सुर्खियों में है। हाल ही में उसके शादी पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आखिरकार उनकी अपने पति से मुलाकात हो गई है। मुलाकात के वक्त दोनों भावुक हो गए। उनकी और उनके पति की मुलाकात सलेम के शिवराज होमियोपैथी कॉलेज में हुई ,जहां हादिया होमियोपैथी में ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं।


एक दूसरे को देख भावुक हुए हादिया और शफीन
खबरों की माने तो गुरूवार को सलेम के होमियोपैथी कॉलेज में दोपहर करीब एक बजे हादिया और उनके पति शफीन ने मुलाकात की जो की करीब 45 मिनट लंबी रही। ये मुलाकात कॉलेज के CCTV कैमरे की मौजूदगी में हुआ। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जबसे हादिया ने दोबरा कॉलेज जाना शुरू किया है, यह उसकी अपने पति के साथ पहली मुलाकात है। कॉलेज सूत्रों ने बताया कि ' करीब एक साल बाद हुई उनकी यह मुलाकात बेहद ही भावुक रही, दोनों एक दूसरे से मिलकर काफी खुश हुए, उन्होंने एक दूसरे के साथ जुड़े कई यादों को सांझा किया।

आम लोगों की तरह हुई मुलाकात
कॉलेज प्रबंधन ने मीडिया को बताया कि शफीन ने हादिया से मिलने से पहले कॉलेज प्रशासन से इजाजत ली थी। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में हादिया और उसके पति कि मुलाकात से जुड़ा कोई निर्देश नहीं दिया है। यहीं नहीं कोर्ट ने हादिया को भी बाकी सभी छात्रों की तरह ही मानाने का आदेश दिया है। इसलिए हर केस के तरह इस केस में भी छात्रों को अभिभावक और रिश्तेदारों से मिलने के लिए जो प्रक्रिया निभाई जाती है, उसी के तहत मिलने की अनुमति दे दी गयी ।

क्या है मामला
गौरतलब है कि हादिया ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर अपना धर्म परिवर्तन किया था और शफीनजहां से शादी कर ली थी। इसके बाद हादिया के पिता ने इसे 'लवजिहाद' का नाम देकर, केरल हाईकोर्ट में इस शादी के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया था। केरल हाईकोर्ट ने इस शादी को खारिज कर दिया था, जिसके बाद हादिया और उसके पति ने इस फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर किया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फैसला देते हुए हादिया को उसके पिता के कैद से रिहा हो कर, अपनी पढ़ाई पूरी करने का निर्देश दिया था।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned