scriptकेरल: पेरियार नदी में बांध खोले, मौसम विभाग ने रेडअलर्ट जारी किया | Kerala: Opens the dam in the Periyar river, release redalert | Patrika News

केरल: पेरियार नदी में बांध खोले, मौसम विभाग ने रेडअलर्ट जारी किया

Published: Aug 15, 2018 12:12:06 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

बारिश से मरने वालों की संख्या 45 पहुंची,इमारत के ढहने से एक की मौत

kerla

केरल: पेरियार नदी में बांध खोले, मौसम विभाग ने रेडअलर्ट जारी किया

कोच्चि। केरल में भारी बारिश का कहर अभी भी जारी है। पेरियार नदी में बांध के गेट खोले जाने के बाद से रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। कोच्चि हवाई अड्डे में 18 अगस्त दोपहर दो बजे तक के लिए उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। उधर,मुन्नार में एक इमारत ढहने से एक व्यक्ति की जान चली गई है जबकि छह लोगों को बचा लिया गया है। इसी के साथ बीते एक हफ्ते में राज्य में बारिश से मरने वालों की संख्या 45 पहुंच गई है। मौसम विभाग ने वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोज, मलप्पुरम, पलक्कज, इडुक्की और एर्नाकुलम में गुरुवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।
राहत कार्य में दिक्कत आ रही

कोच्चि हवाई अड्डे में भारी बारिश के कारण राहत कार्य में दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस दौरान हवाई अड्डे को बंद करने का फैसला किया गया। पहले बुधवार दोपहर तक के लिए इसे बंद किया गया था लेकिन स्थिति में सुधार की संभावना न देखते हुए 18 अगस्त तक यहां उड़ानें रद्द रहेंगी। इससे कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं। अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के लिए इडुक्की जलाशय के इडमालयर और चेरूथोनी बांधों के गेट खोले जाने के बाद हवाईअड्डे पर परिचालन बंद करने का निर्णय लिया गया।
मरने वालों की संख्या 45

मुन्नार में पोस्ट ऑफिस के नजदीक एक इमारत भारी बारिश के बीच गिर गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह लोगों को बचा लिया गया। केरल-कर्नाटक सीमा के पास माथुंगा में ट्रैफिक जाम हो गया है। बाढ़ प्रभावित एर्नाकुलम में 40 राहत शिविर खोले गए हैं जहां 395 परिवारों के करीब 1180 लोग हैं।
कायम है देशभक्ति की मिसाल

इस बीच राजधानी तिरुवनंतपुरम के कन्नाम्मूला से देशभक्ति की मिसाल कायम करती तस्वीर सामने आई है। यहां के लोगों ने बाढ़ के बीच पानी में खड़े होकर स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा झंडा लहराया। तस्वीर से बाढ़ की स्थिति का पता चलता है क्योंकि ये लोग कमर तक पानी में डूबे हैं लेकिन इससे उनके जज्बे पर कोई फर्क नहीं पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो