scriptCOVID-19: केरल सरकार का बड़ा फैसला, नये सेशन में छात्रों को मास्क पहनना हो सकता है अनिवार्य | Kerala students may have to use masks in next session | Patrika News

COVID-19: केरल सरकार का बड़ा फैसला, नये सेशन में छात्रों को मास्क पहनना हो सकता है अनिवार्य

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2020 04:24:42 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Coronavirus के खिलाफ लड़ाई जारी
केरल ( Kerala ) सरकार ने छात्रों के लिए मास्क पहनना किया अनिवार्य!
राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 500

Kerala students

लॉकडाउन के बाद केरल में छात्रों को मास्क पहनना अनिवार्य हो सकता है।

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) प्रकोप से जूझ रहा है। लॉकडाउन ( Lockdown ) के बावजूद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, लॉकडाउन पार्ट-3 ( Lockdown 3.0 ) में सरकार ने कुछ रियायतें भी दी है। इसी बीच केरल ( Kerala ) सरकार ने स्कूली छात्रों ( Students ) को लेकर बड़ा फैसला किया है। सरकार का कहना है कि अगले सेशन में छात्रों को मास्क ( Face Mask ) पहनना अनिवार्य हो सकता है।
‘छात्रों को मास्क लगाना अनिवार्य’

केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ( kk shailaja ) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नए शैक्षिक सत्र में छात्रों को मास्क पहनना अनिवार्य हो सकता है। उन्होंने बताया कि मुंह और नाक को हमेशा अनिवार्य नहीं किया जाएगा। लेकिन, कोरोना वायरस नामक खतरनाक महामारी से बचने के लिए स्कूली बच्चों को अगले शैक्षिक सत्र में मास्क पहनना पड़ सकता है। स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने दूसरे देशों का हवाला देते हुए कहा कि कई देशों में इस समय बच्चों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने कहा यह अच्छी बात है। इससे बच्चों में यह वायरस नहीं फैलेगा। उन्होंने कहा कि इसी आधार पर केरल में छात्रों को मास्क पहनने के नियम का पालन करना होगा।
केरल में कोरोना के पांच सौ मरीज

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्कूल खुलने तक यदि देश में कोरोना वायरस रहता है तो छात्रों को मास्क पहनकर ही स्कूल आना होगा। क्योंकि, मास्क पहनने से कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। केके शैलजा ने कहा कि केरल राज्य धीरे-धीरे इस वायरस पर विजय पा रहा है और पिछले कुछ समय में अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। यहां आपको बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 500 है, जिसमें 401 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि, 4 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल, राज्य में मई के अंतिम सप्ताह तक स्कूलें बंद हैं। लिहाजा, नये सेशन को लेकर सरकार शेड्यूल काम कर रही है। गौरतलब है कि देश में इस समय कोरोना वायरस के 29, 453 मरीज हैं, जबकि 1373 लोगों की मौत हो गई है। 11, 706 लोग इस खतरनाक वायरस से ठीक हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो