scriptकेरल ने कोरोना से जंग में महाराष्ट्र के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, 100 से ज्यादा डॉक्टर और नर्स जाएंगे मुंबई | Kerala support to Maharashtra fight with covid 19 Doctor and nurse team will reach mumbai | Patrika News

केरल ने कोरोना से जंग में महाराष्ट्र के लिए बढ़ाया मदद का हाथ, 100 से ज्यादा डॉक्टर और नर्स जाएंगे मुंबई

Published: Jun 01, 2020 03:57:44 pm

Kerala Govt ने Corona से जंग में Maharashtra के लिए बढ़ाया मदद का हाथ
केरल से डॉक्टर और 100 से ज्यादा नर्स की टीम पहुंचेगी मुंबई
16 डॉक्टर और नर्स अब तक पहुंच चुके

kerala govt help to maharashtra to fight with covid

महाराष्ट्र की मदद के लिए केरल सरकार ने बढ़ाए मदद के हाथ

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। वहीं महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में भी महामारी अपने पैर पसार रही है। ऐसे में महाराष्ट्र की मदद के लिए केरल सरकार ( Kerala Govt ) ने हाथ बढ़ाया है। महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Govt ) के एक अनुरोध के बाद कोरोनावायरस के प्रसार के खिलाफ लड़ने के प्रयासों को मजबूती देने के लिए केरल से 100 से ज्यादा डॉक्टरों और नर्सों की टीम मुंबई ( Mumbai ) जाएगी।
केरल के वित्त मंत्री थॉमस इसाक ( Thomas Isaac ) ने एक ट्वीट में कहा कि तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के उप-अधीक्षक डॉ। एस एस संतोष कुमार के नेतृत्व में केरल से डॉक्टरों और नर्सों की 100 सदस्यीय टीम मुंबई पहुंच गई है।
23 मई को, महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय ने मुंबई में COVID मामलों के प्रबंधन में केरल की सहायता मांगी थी, जिसमें 50 अनुभवी डॉक्टरों और 100 नर्सों के लिए दक्षिणी राज्य का अनुरोध किया गया था।
केरल के स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा को लिखे पत्र में, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान, महाराष्ट्र के निदेशक डॉ टी पी लहाणे ने मुंबई के महालक्ष्मी रेस कोर्स में स्थापित किए जा रहे 600 बेड के समर्पित COVID-19 केंद्र के प्रबंधन के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों और नर्सों से अनुरोध किया था।
तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज के उपाधीक्षक डॉ संतोष कुमार के मुताबिक मुंबई को स्वास्थ्य कर्मचारियों के रुप में अधिक लोगों की जरुरत है। 16 डॉक्टरों की टीम सोमवार तक मुंबई पहुंच जाएगी। कुमार ने कहा कि अगले कुछ दिनों में 50 डॉक्टरों और 100 नर्सों की टीम केरल से मुंबई पहुंच जाएगी। आपको बता दें कि कुमार खुद दो अन्य डॉक्टरों के साथ मुंबई पहुंच चुके हैं। वे सेवन हिल्स अस्पताल में काम करेंगे।
महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना मरीज
आपको बता दें कि महाराष्ट्र लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं अब तक प्रदेश में 2200 से ज्यादा लोग इस घातक वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस की वजह से संक्रमित लोगों की संख्या 68 हजार का आंकड़ा पार चुकी है। जबकि 29 हजार से ज्यादा मरीज ठीक होकर अस्पता से घर भी जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो