2019 में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार पक्की! खट्टर होंगे ज़िम्मेदार?

एक बार उन्हें अशोक नगर में एक रैली करनी थी। लेकिन वो अशोक नगर के बॉर्डर के बाहर ही मंच लगवाकर भाषण दिया था।

By:

Published: 15 Jan 2018, 05:13 PM IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के नोएडा के ऐसी अफवाहें काफी ज़ोरों पर रहती हैं कि यहां जो भी सीएम आया उसने अगले चुनाव में अपनी सत्ता खो दी। ठीक उसी तरह हरियाणा में भी एक ऐसी जगह है जिसे किसी भी सीएम के लिए पनौती माना जाता है। मधुबन पुलिस अकेडमी को लेकर कहा जाता है कि यह राज्य के सीएम के लिए मनहूस जगह है। इतना ही नहीं मध्य प्रदेश के अशोक नगर को भी लिस्ट में जगह दी गई है। यहां भी आने वाला सीएम अगली बार अपनी सत्ता नहीं बचा सका।

लेकिन लगता है कि अब इस मिथक को तोड़ने का ज़िम्मा एक बहुत ही बड़ा रिस्क लेकर उठाया जा रहा है। जैसे नोएडा में मैजेंटा लाइन मेट्रो के उद्घाटन के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आए थे। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस मामले में मध्य प्रदेश के सीएम बहुत अलग हैं। एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान के बारे में बताया जाता है कि एक बार उन्हें अशोक नगर में एक रैली करनी थी। लेकिन वो अशोक नगर के बॉर्डर के बाहर ही मंच लगवाकर भाषण दिया था।

लेकिन योगी की राह पर चलते हुए ठीक उसी तरह हरियाणा के मधुबन में स्थित पुलिस अकेडमी पहुंचकर मनोहर लाल खट्टर ने भी अपनी तरफ से रिस्क लिया है। बता दें कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। उन्होंने पुलिस अकेडमी के करीब 4.5 हज़ार जवानों का संबोधित किया। बता दें कि यहां साल 2001 में हरियाणा के मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला भी यहां एक कार्यक्रम में आए थे। फिर 2005 में हुए विधानसभा चुनावों में वो हार गए और सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी।

ठीक इसी तरह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी एक बार नोएडा आए थे। फिर साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उनकी समाजवादी पार्टी को धूल चटा दी थी, जिसकी वजह से उन्हें भी अपनी सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned