script

बुराड़ी केस की अपडेट्स से लेकर विराट की अग्निपरीक्षा तक जानें 5 बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2018 09:30:26 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

आज से विराट कोहली का ‘टेस्ट’ शुरू होने जा रहा है। फीफा विश्व कप के आज हुए मैच में स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराया

news

बुराड़ी केस की अपडेट्स से लेकर विराट की अग्निपरीक्षा तक जानें 5 बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

1.) कब सुलझेगी 11 मौत की गुत्थी?

बुराड़ी केस एक परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हुआ कि सभी की मौत फांसी लगने से हुई। पुुलिस सामूहिक आत्महत्या का मामला मान कर चल रही है। इस मामले को तंत्र-मंत्र से भी जोड़ा जा रहा है। घर से बरामद हुए 37 पन्नों के रजिस्टर में छोटे बेटे ललित ने पिता के सपने में आने का जिक्र किया है। उसके पिता की कई साल पहले मौत हो चुकी है। रजिस्टर के मुताबिक, ललित उनकी आत्मा से बात करता था। आत्मा उसे प्रॉपर्टी, कारोबार और पारिवारिक जिम्मेदारियों के संबंध में निर्देश देती थी। ललित परिवार में हुए सभी धार्मिक अनुष्ठानों को ‘ऊपर से मिला आदेश’ बताता था। हालांकि परिवार के लोगों को कहना है कि हमारे परिवार के लोग धार्मिक जरूर थे लेकिन अंधविश्वासी नहीं
यहां क्लिक कर पूरी खबर पढ़ें

3.) जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार से दो दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। गुरुवार को वह अमरनाथ श्राइन भी जाएंगे साथ ही वहां सुरक्षा इंतजामों को लेकर बैठक में हिस्सा लेंगे। गौरतलब है कि इस बार अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि अमरनाथ यात्रा पर जा रहे तीन श्रद्धालुओं की मंगलवार को अलग-अलग कारणों से मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि उत्तर कश्मीर के बलटाल कैंप में आंध्र प्रदेश की थोटा रधनाम के शख्स की हार्ट अटैक से मौत हुई है। वहीं उत्तराखंड में एक व्यक्ति की मौत ट्रैकिंग के दौरान पैर फिसलने से घायल होने से हुई और आंध्र प्रदेश के शख्स भी जान चली गई है।
4.) कोहली की विराट परीक्षा
आज से भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरे का आगाज हो रहा है। T-20 सीरीज का पहला मैच 10:00 बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों शानदार लय में नजर आ रही हैं। इंग्लैंड की टीम ने पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों में काफी प्रगति की है और विराट कोहली और उनकी टीम के लिए यह दौरा काफी अहम रहेगा। भारत ने इस सीरीज से पहले दो मैचों की टी-20 सीरीज में आयरलैंड पर 76 और 143 रनों से मात दी है।
5.) फुटबॉल का महाकुंभ
फीफा विश्व कप में आज हुए प्री क्वार्टर मुकाबले में स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में रात 11:30 बजे इंग्लैंड और दक्षिण अमरीकी देश कोलंबिया के बीच टक्कर होगी। प्री क्वार्टर फाइनल की इस जंग में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। इंग्लैंड की नजर दूसरी बार खिताब जीतने की राह में आगे बढ़ने पर होगी जबकि कोलंबिया 2014 में ब्राजील में हुए वर्ल्‍डकप के अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। इस मुकाबले में जीत दर्ज करके कोलंबिया 1998 में फ्रांस में खेले गए विश्व कप में इंग्लैंड से मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी। बता दें कि मुकाबले में इंग्‍लैंड के स्‍टार प्‍लेयर हैरी केन पर सबकी नजर होगी जो टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्‍यादा पांच गोल कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो