scriptअधिकारों की जंग से लेकर पिता के बेटी को स्तनपान तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर | Know 5 big news from AAP vs LG tussle to Photo of dad breastfeeding | Patrika News

अधिकारों की जंग से लेकर पिता के बेटी को स्तनपान तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2018 08:19:24 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

दिल्ली में अधिकारों की जंग पर घमासान जारी है तो वहीं इमरान खान ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

NEWS

अधिकारों की जंग से लेकर पिता के बेटी को स्तनपान तक की 5 बड़ी खबरें जानें सिर्फ एक क्लिक पर

1.) अधिकारों की जंग जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के विकास के लिए उप राज्यपाल को पत्र लिखा है। LG के नाम खुले पत्र में उन्होंने कहा कि अब हर मामलों पर एलजी की सहमति जरूरी नहीं है। वहीं उप मुख्यमंत्री और सर्विसेस विभाग के मंत्री मनीष सिसोदिया ने सर्विसेस विभाग के सचिव को अवमानना के केस की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करो वरना अदालत की अवमानना का केस झेलना होगा। मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि जारी किया गया आदेश तुरंत लागू करो और सुबह तक आदेश लागू होने की कॉपी मेरे दफ़्तर में भेजो। बता दें कि मनीष सिसोदिया ने ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार उपराज्यपाल से हटाकर मुख्यमंत्री को हस्तांतरण करने के आदेश दिए थे
2.) उमर खालिद और कन्हैया को लगा झटका
जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के कैंपस में देशद्रोही नारे लगाने के आरोपी उमर खालिद और छात्रसंघ नेता कन्हैया कुमार को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इस मामले की जांच कर रही उच्च स्तरीय कमेटी ने उमर खालिद और कन्हैया कुमार पर लगे आरोपों को बरकार रखा है। जेएनयू की उच्चस्तरीय जांच समिति ने उमर खालिद के निष्कासन और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर लगाए गए 10 हजार रुपये के जुर्माने को कायम रखा है। बता दें कि 9 फरवरी 2016 को जेएनयू में भारत के खिलाफ नारेबाजी हुई । इस घटना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे और इसके आरोप में उमर खालिद और कन्हैया कुमार को जांच समिति ने ये सजा दी थी। अक्टूबर 2017 में दिल्ली हाई कोर्ट ने जेएनयू की एक अपील को दरकिनार कर दिया था, जिसमें विश्वविद्यालय के 15 छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।
3.)’महागठबंधन में नीतीश की नो एंट्री’

राष्ट्रीय जनता दल ने अपना 22वां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर लालू यादव के बेड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुकुट पहनाया। जिसके बाद तेजस्वी यादव ने तेज प्रताप का पैर छुकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान तेज प्रताप ने कहा कि तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी को आगे आकर काम करना होगा। दोनों भाईयों ने पारिवारिक कलह का भी खंडन किया। बता दें कि इससे पहले गठबंधन में नीतीश कुमार के शामिल होने की अफवाह पर तेजप्रताप ने तंज भी कसा। तेजप्रताप ने कहा, नीतीश चाचा को महागठबंधन में आने की एंट्री नहीं मिलेगी।
4.) इमरान खान ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान ने भारत पर हमला बोलते हुए भारत-पाक के बिगड़ों रिश्तों के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। इमरान खान ने स्थानीय अखबार को दिए अपने इंटरव्यू में कहा है कि, ” पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत-पाक के रिश्तों को सुधारने का प्रयास किया लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ भारत सरकार के आक्रामक रूख की वजह से दो पड़ोसियों देशों के बीच रूकावट पैदा हुई। इमरान खान का मानना है कि भारत के साथ रिश्ते सुधारने में नवाज शरीफ ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।
5.) पिता ने बेटी को कराया स्तनपान
दुनिया भर में मैक्समिलन न्यूब्यूर नाम के शख्स की अपनी नवजात बेटी को स्तनपान कराने की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। अपनी नवजात बच्ची को ब्रेस्टफीड कराकर ये अमरीकी शख्स दुनिया भर में मशहूर तो हो ही गया है, साथ ही वह अपनी बेटी को ब्रेस्टफीड कराने वाले पहले व्यक्ति भी बन गए हैं। उनकी अपनी बेटी को ब्रेस्टफीड कराने की तस्वीरें खूब शेयर की जा रही हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनको सलाम करते हुए तारीफ भी कर रहे हैं, दरअसल उनकी पत्नी ने अप्रिल ने हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया है। डिलीवरी के समय अप्रिल के शरीर में कुछ समस्याएं आई। जिसके बाद वह फौरन ब्रेस्टफीड नहीं कर सकीं। जब वह अपनी बेटी को स्तनपान नहीं करा पाईं तो स्तनपान का ये जिम्मा मैक्समिलन ने उठाया। हॉस्पिटल की नर्स साइबिल ने नए पिता से नवजात से ‘स्किन टु स्किन’ कॉन्टैक्ट के लिए पूछा। जिसे मैक्समिलन ने मान लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो