script

OMG: यहां कैशवैन से नोट की जगह निकल रहा है कुछ और! जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Published: Dec 24, 2016 02:14:00 pm

देश में नोटबंदी और बिहार में शराब बंदी का दौर जारी है। एक ओर जहाँ नोटबंदी के दौरान कालेधन धारी अपनी ब्लैकमनी को सफ़ेद करने के नए नए कारनामे खोज रहे हैं वहीं दूसरी ओर बिहार में शराबबंदी के दौरान अलग अलग तरह से शराब की खेपों को उनके स्थानों तक पहुँचाया जा रहा है..

Know what this cashvan is delivering instead of ca

Know what this cashvan is delivering instead of cash

दरभंगा: देश में नोटबंदी और बिहार में शराब बंदी का दौर जारी है। एक ओर जहाँ नोटबंदी के दौरान कालेधन धारी अपनी ब्लैकमनी को सफ़ेद करने के नए नए कारनामे खोज रहे हैं वहीं दूसरी ओर बिहार में शराबबंदी के दौरान अलग अलग तरह से शराब की खेपों को उनके स्थानों तक पहुँचाया जा रहा है। माफियाओं ने शराब की तस्करी के लिए एक नया रास्ता अख्तियार किया है। वो रास्ता कैशवैन से होते हुए शराब की तस्करी तक पहुंचता है। दरअसल, जिस वैन से एटीएम तक कैश पहुंचाया जाता है, शराब माफिया अब उसी कैशवैन से बिहार में शराब की तस्करी कर रहे हैं।

बता दें कि बिहार में शराबबंदी के बाद आये दिन शराब तस्कर और माफिया अलग अलग तरीकों से शराब की तस्करी, लेकिन नारकॉटिक्स विभाग और पुलिस की मुस्तैदी के कारण तस्कर पकडे भी जा रहे हैं।

-हाल ही में जो खबर मीडिया रिपोर्ट्स में निकल कर आ रही है, वो बिहार के दरभंगा से है जहां शराब तस्करों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए एक अलग ही तरीका ढूंढ निकाला।

यह भी पढ़ें-
बहुत काम का है 2 रूपये का सिक्का, आपको बना सकता है लखपति

Image result for cashvan

-कैशवैन को देखकर लगाए गई इस तरकीब में तस्करों ने एक नई वैन को कैशवैन का रूप देकर, उस पर पंजाब नेशनल बैंक का लोगो और स्टिकर चिपका दिया।

-नोटबंदी की इस आपाधापी में कैशवैन को चैक करने जोखिम बहुत कम था। लेकिन इसके बावज़ूद शराब तस्कर पुलिस की आँखों में धुल झोंकने में कामयाब नहीं हो पाए।

-पहली नज़र में कोई भी पुलिस वाला पंजाब नेशनल बैंक की कैश वैन समझ इस गाड़ी को बिना चेक किये छोड़ देता था लेकिन इस बार दरभंगा पुलिस को पुख्ता गुप्त सूचना मिली थी कि ‘पीएनबी’ के इस गाड़ी से शराब की तस्करी की जाती है।
Image result for cashvan

-गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया, जिसमें शराब से लदी इस नकली कैशवैन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। –

पुलिस ने जब गाडी की तलाशी ली तो 156 कार्टन विदेशी शराब यानी 1,404 बोतल शराब बरामद हुआ। हालांकि कुछ लोग पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो