scriptPICS: ऐसा क्या हुआ कि दौड़ते-दौड़ते ट्रैक पर गिर गए फर्राटा धावक उसेन बोल्ट | Patrika News
विविध भारत

PICS: ऐसा क्या हुआ कि दौड़ते-दौड़ते ट्रैक पर गिर गए फर्राटा धावक उसेन बोल्ट

5 Photos
7 years ago
1/5
दुनिया के महानतम ऐथलीटों में शामिल जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट अपने करियर के अंतिम व महत्वपूर्ण क्षणों में लडख़ड़ा गए और चौटिल होकर ट्रैक पर गिर गए। जिसके चलते बोल्ट अपनी दौड़ पूरी करने में नाकाम रहे और ट्रैक से सुनहरी विदाई नहीं ले पाए।
2/5
बोल्ट जमैका की 4 गुणा 100 मीटर की टीम में शामिल थे। उन्हें आखिरी लैप में दौड़ लगानी थी। उनकी टीम के 3 धावकों ने अपना लैप पूरा किया लेकिन अंतिम लैप में बोल्ट कुछ दूर दौडऩे के बाद मैदान पर गिर गए। इस प्रतियोगिता का गोल्ड मेजबान ग्रेट ब्रिटेन की टीम को मिला। अमरीकी रिले टीम ने सिल्वर और जापान ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।
3/5
कैरेबियाई धावक उसेन बोल्ट की विदाई बहुद ही दर्द भरी रही। करीब 60,000 से भी ज्यादा लोगों से भरा स्टेडियम जमैकाई धावक उसेन बोल्ट के करियर की अंतिम रेस देखने के लिए आए थे लेकिन रेस में हवा से बात करने वाले बोल्ट अपने अंतिम मैच में दौड़ते वक्त ट्रैक पर गिर पड़े और पूरे स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। बोल्ट के गिरते ही ग्रेट ब्रिटेन 37.47 सेकेंड में रेस पूरी कर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।
4/5
बोल्ट अपने आखिरी 100 मीटर की दूरी को तय करने में ग्रेट ब्रिटेन, अमेरिका और जापान तीनों से आगे थे लेकिन चोट ने उन्हें दौड़ में बाहर कर दिया। रिले रेस में भाग लेने वाले बोल्ट के जमैकाई साथियों को हारने और बोल्ट के जाने का दर्द साफ दिख रहा था।
5/5
करियर के अंतिम मैच के इस दुखद अंत से जमैकाई खिलाड़ी रो रहे थे तो वहीं पूरा स्टेडियम भी इस भयानक विदाई को सहन नहीं कर पा रहा था। आठ बार ओलंपिक गोल्ड मेडल जीत चुके और 11 वल्र्ड गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुके इस महान एथलिट को 2008, 2009, 2011, 2012, 2013 और 2016 में वल्र्ड एथेलिट ऑफ द इयर से नवाजा जा चुका है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.