scriptकोलकाता: एपीजे इमारत में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू | Kolkata: A fierce fire in the APJ Building, after the hardships was control on fire | Patrika News

कोलकाता: एपीजे इमारत में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2018 09:07:27 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पार्क स्ट्रीट स्थित एपीजे हाउस की इमारत में यह आग लगी।

कोलकाता: एपीजे इमारत में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

कोलकाता: एपीजे इमारत में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सोमवार को दीपावली से ठीक दो दिन पहले एक इमारत में भयंकर आग लग गई। जिसके कारण आस-पास के इलाकों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बता दें कि पार्क स्ट्रीट स्थित एपीजे हाउस की इमारत में यह आग लगी। हालांकि खबर की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए कोलकाता पुलिस डिजास्टर मैनेजमेंट ने महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। साथ ही साथ सिविल डिफेंस और कॉम्बैट फोर्स की टीम भी मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में हाथ बंटाया।

आतिशबाजी: सुप्रीम कोर्ट का निर्देश, पुलिस के लिए बना सिरदर्द

पांचवीं मंजिल में लगी आग

आपको बता दें कि पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह 11 बजे 9 मंजिला इमारत के पांचवीं मंजिल के कुछ कमरों में आग लगी। इस दौरान इमारत में काम कर रहे कर्मचारी खुद को किसी तरह से बाहर निकालने में सफल रहे। हालांकि जिस वक्त यह आग लगी उस दौरान इमारत में लगी फायर अलार्म बजने लगा जिससे वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए और फिर फौरन ही दमकल विभाग को सूचित किया गया। चौथे मंजिल पर काम कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि जब अलार्म बजा तो लगा कि कुछ सामान्य सी बात है लेकिन जब अफरातफरी का माहौल बन गया तो फिर सुरक्षाकर्मियों को सारी बातें बताई गई। इसके बाद दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो