scriptकोलकाताः निर्माणाधीन पुल गिरा, 15 की मौत, सेना जुटी बचावकार्य में | Kolkata: Under Construction Flyover Collapsed. Many People Died Any Many Injured | Patrika News

कोलकाताः निर्माणाधीन पुल गिरा, 15 की मौत, सेना जुटी बचावकार्य में

Published: Mar 31, 2016 05:13:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

चुनाव प्रचार छोड़कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी घटना स्थल पर आई, ममता ने कहा कि यह पुल लेफ्ट की सरकार में पास हुआ था

Kolkata Flyover Collapsed

Kolkata Flyover Collapsed

कोलकाता। कोलकाता में गुरुवार को दिल दहलाने वाला हादसा हो गया। एक निर्माणाधीन पुल के गिरने से अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें ज्यादातर मजदूर हैं। पुल का निर्माण कोलकाता के गिरीश पार्क इलाके में किया जा रहा था। यह पुल विवेकानंद रोड पर बन रहा था। बचाव कार्य के लिए सेना को बुला लिया गया है और बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है।

चुनाव प्रचार छोड़कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी घटना स्थल पर आई और कहा कि यह पुल लेफ्ट की सरकार में पास हुआ था। उन्होंने घटना पर दुख जताया और कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है और फंसे हुए लोगों को जल्द बचा लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि उत्तरी कोलकाता में गणेश टाकीज (गिरीश पार्क) के पास एक पुल का निर्माण कार्य चल रहा था। अचानक पुल ढहने से मलबे में दबकर 10 मजदूरों की मौत हो गई। मलबे में कुछ और मजदूरों के दबे होने की आशंका है। मौके पर राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

मलबे से लोगों को निकाला जा रहा है। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। मलबे में और कितने लोग दबे हुए इसका पता अबतक नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि मलबे में 150 से ज्यादा लोग दबे हो सकते हैं।







पुल गिरने की वजह से पूरा यातायात ठप हो गया है। ये हादसा कैसे हुआ इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है बुधवार को ही पुल की ढलाई की गई थी और एक दिन बाद ही ये हादसा हो गया है।







सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने सवाल उठाते हुए कहा है कि आखिर क्यों ब्रिज का काम दिन में किया जा रहा था? उनका कहना था कि इतने भीड़-भाड़ वाले इलाके में दिन में कार्य को रोक देना चाहिए। वहीं बैरकपुर से टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि दोषियों को सजा दी जाएगी। त्रिवेदी ने जांच की भी मांग की। केंद्र सरकार में मंत्री और बंगाल के आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने फ्लाई ओवर हादसे के पीछे लापरवाही का आरोप लगाया है। सुप्रियो के मुताबिक इस हादसे के लिए पूरी तरह राज्य सरकार जिम्मवार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो