तमिलनाडु: कोयमबदु होलसेल मार्केट बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट, 70 एकड़ में फैला है पूरा बाजार

  • देश में काफी तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस
  • तमिलनाडु ( Tamil nadu ): कोयमबदु ( Koyambedu ) होलसेल मार्केट बना नया कोरोना हॉटस्पॉट ( corona hotspot )

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। आलम ये है कि 32138 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि, 1568 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 12726 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। COVID-19 को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन पार्ट- 3 ( Lockdown 3.0 ) का आगाज हो चुका है। वहीं, बड़ी खबर तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) से सामने आ रही है। यहां का कोयमबदु ( Koyambedu ) होलसेल मार्केट कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट ( corona hotspot ) बन गया है। बताया जा रहा है कि यहां सैकड़ों लोगों के कोरोना संक्रमित होने की संभावना है।

जानाकरी के मुताबिक, मार्केट जाने वाले कई लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। करीब 70 एकड़ में फैले इस होलसेल मार्केट में हर दिन हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। सोमवार को कुड्डालोर में जितने भी कोरोना के मरीज मिले उन सभी का कनेक्शन कहीं न कहीं इस मार्केट था। एक रिपोर्ट के अनुसार यहां अब तक 122 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बाद में पता चला कि ये सब कोयमबदु होलसेल मार्केट गए थे। फिलहाल, इस मार्केट में गए 450 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है। ऐसा माना जा रहा है कि यहां आकंड़ा बेहद ही चौंकाने वाला हो सकता है।

इतना ही नहीं विल्लुपुरम से इस मार्केट में गए 49 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इससे पहले यहां रविवार को 33 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और इन सबका कनेक्शन इसी होलसेल मार्केट से था। विल्लुपुरम के एसपी एस जयराम का कहना है कि मार्केट जाने वाले 459 लोगों को क्वारंटाइन में किया गया है। कोयमबदु मार्केट से ट्रंक पर तरबूज लाने वाले एक व्यापारी भी कोरोना पॉजिटव पाया गया है। इसके कोयम्बटूर के 28 लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उन्होंने कहा कि हम लोगों से अपील से कर रहे हैं कि अपना कोरोना टेस्ट कराएं। कयास लगाया जा रहा है कि इस होलसेल मार्केट के कारण आस-पास के चार जिले को ऑरेंज जोन में रखा जा सकता है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा तमिलनाडु में ही कोरोना वायरस के मामले हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3550 पहुंच गई है। जबकि, 31 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 1409 ठीक भी हो चुके हैं।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned