script

कुलगाम एनकाउंटर: शहीद DSP अमन ठाकुर को दी गई अंतिम विदाई, राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी रहें मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 01:47:53 pm

Submitted by:

Shivani Singh

कुलगाम मुठभेड़ में शहीद DSP अमन ठाकुर को आज दी गई अंतिम विदाई
दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्कार
सुरक्षाबलों को मिली थी कुलगाम में आतंकियों को छिपे होने की जानकारी
जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर

Aman Thakur

कुलगाम एनकाउंटर: शहीद DSP अमन ठाकुर का आज अंतिम संस्कार, राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद 40 जवानों के बाद कई और जवानों की शहादत हुई है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए। उनको आज अंतिम विदाई दी गई। सुबह करीब 11.30 बजे जम्मू के पुलिस लाइन्स में उन्हें आखिरी सलामी दी गई, जिसके बाद दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद अमन ठाकुर को अंतिम विदाई देने के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल हुए। उनके अलावा कई और बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें

NEWS OF THE HOUR: वॉर मेमोरियल के उद्घाटन से लेकर एकेडमी अवॉर्ड तक की 5 बड़ी खबरें

 

 

https://twitter.com/ANI/status/1099914117362733061?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें की पुलवामा आतंकी हमले के बाद घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के खिलाफ लगातार मुठभेड़ चल रही है। कुछ दिन पहले पुलवामा में हुए एनकाउंटर के बाद रविवार को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा। लेकिन घंटों चले इस एनकाउंटर में DSP अमन ठाकुर के अलावा एक और जवान शहीद हो गए। जबकि दो जवान घायल हैं।
मारे गए जैश के आतंकी

एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं। इन आतंकियों के कुलगाम के तुरीगाम इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चला कर इन आतंकियों को मार गिराया।
कौन थे शहीद अमन ठाकुर

शहीद अमन ठाकुर जम्मू-कश्मीर पुलिस सेना के 2011 बैच के अधिकारी थे। वह मूल रूप से जम्मू के डोडा इलाके के रहने वाले थे। वह दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे कई ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे थे। बता दें कि पिछले ही महीने उन्हें इसके लिए मेडल से भी सम्मानित किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो