दूसरे धर्म की लड़की से प्यार करने पर युवक की हत्या, कुमार विश्वास बोले- ये किसकी मेहरबानी

दिल्ली में प्रेम प्रसंग मामले में एक हिंदू युवक की हत्या पर अब राजनीति शुरु हो गई है।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में युवक की मौत के बाद शुरु हुआ सांप्रदायिक विवाद अब राजीनतिक रुप लेने लगा है। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने जहां इस मामले पर आक्रोश जाहिर किया है वहीं आप से ही निष्कासित कपिल मिश्रा ने इशारे इशारे में सीएम कजेरीवाल पर निशाना साधा है।


कुमार ने दिखाया गुस्सा
कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा है कि कभी हिंदू,कभी मुस्लिम बना कर कत्ल करते हैं , पता करिए कि हत्यारों पे किसकी मेहरबानी है ? हो रोहित वेमुला , अखलाक, चंदन या कि अंकित हो , हमारे हुक्मरानों की ज़लालत की कहानी है !

कपिल मिश्रा का केजरीवाल पर निशाना
कुमार विश्वास के ट्वीट के कुछ ही देर बाद आम आदमी पार्टी से निष्कासित पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने इस घटना के बहाने दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। मिश्रा ने लिखा कि अगर अंकित का नाम अख़लाक़ हुआ होता, मेरे शहर का मालिक कल सारी रात न सोता, मौत की कीमत लाश का धर्म देखकर लगाते है, वो दिल्ली को 'मुग़लिया' अंदाज़ में चलाते हैं।

प्रेम प्रसंग में गला रेतकर युवक की हत्या
राजधानी के वेस्ट दिल्ली इलाके में एक युवक की हत्या के बाद सांप्रदायिक विवाद का मामला सामने आया है। मामला सांप्रदायिक प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। जिसके चलते एक लड़के का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। यहां सबसे अधिक खौफनाक बात यह है कि लड़के की बीच चौराहे पर गला रेत कर हत्या की गई। घटना का खुलासा खुद लड़की ने किया है।


ऐसे हुआ घटना का खुलासा
यहां सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि खुद लड़की ने अपने घरवालों के गुनाह का खुलासा किया है। यही नहीं लड़की ने घरवालों से अपनी जान को खतरा भी बताया है। पुलिस जानकारी के अनुसार मृतक अंकित सक्सेना फोटोग्राफी का काम करता था और गुरुवार की शाम ऑफिस से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान पास के ही चौराहे पर खड़े लड़की के घरवालों ने उसको घेर लिया और गला रेतकर हत्या कर दी। लड़की का कहना है कि वह अंकित से शादी करने वाली थी लेकिन इस बात से उसके घरवाले काफी नाराज थे। अंकित के मर्डर के पीछे भी उसने घरवालों की इसी नाराजगी को कारण बताया है।

अलग-अलग धर्मों से रखते थे ताल्लुक
दरअसल, लड़की और लड़का दोनों ही अलग-अलग समुदायों से ताल्लुक रखते थे। लड़की कुछ साल पहले ही इस कॉलोनी में रहने आई थी। वहीं अंकित की मां का कहना है कि लड़की उसके बेटे को अपना भाई मानती थी, लेकिन लड़की के परिजनों को उनके बीच प्रेम प्रसंग का पता चल चुका था। यही नहीं दोनों के बीच इस रिश्ते के कारण ही लड़की के परिजन यहां से मकान छोड़कर कहीं हो चले गए थे। इसके बाद भी जब दोनों का मिलना-जुलना चलता रहा तो उन्होंने अंकित की बेरहमी से हत्या कर दी।


ये है मामला
जानकारी के अनुसार लड़की गुरुवार को एक मेट्रो स्‍टेशन के बाहर अंकित सक्‍सेना का इंतजार कर रही थी। इसी बीच लड़की के घरवालों को उसके अगवा होने का शक हुआ और उन्होंने रघुबीर नगर स्थित घर पर अंकित से पूछताछ शुरू कर दी। डीसीपी (वेस्‍ट) विजय सिंह के अनुसार विवाद का कारण अंकित के संप्रदाय विशेष की लड़की से कथित प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। इस दौरान जब अंकित अपने घर लौट रहा था, तभी उन्होंने उसको घेर लिया और हाथापाई शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार इस बीच विवाद बढ़ गया और लड़की के पिता ने अंकित का गला रेत कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना के बाद रघुबीर नगर में तनाव फैल गया।

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned