Kurukshetra University: छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाओं को लेकर दी अहम जानकारी, रोल नंबर जारी

Highlights

  • अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, डिस्टेंस एजुकेशन लास्ट ईयर के छात्रों की परीक्षाएं 10 सितंबर से शुरू होंगी।
  • छात्रों की ईमेल आईडी पर प्रश्न पत्र सुबह 10 बजे प्रश्नपत्र उपलब्ध होगा।

नई दिल्ली। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाओं (Kurukshetra University Exam 2020) को लेकर अहम गाइडलाइन जारी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुलपति डॉ.नीता खन्ना के आदेश पर परीक्षा शाखा ने यूजी और पीजी परीक्षाओं के संबंध में छात्रों के लिए अहम जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि नियमित छात्र अपने रोल नंबर अपने सम्बन्धित विभाग और संस्थान से प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ वे पोर्टल पर लॉगइन करके भी जानकारी ले सकते हैं।

वहीं, प्राइवेट छात्र अपने रोल नंबर, onlinepaper.kuk.ac.in लिंक पर जाकर ले सकते हैं। इसके साथ डिस्टेंस एजुकेशन के छात्र अपना रोल नंबर डेस्टेंस लर्निंग निदेशालय की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। छात्र जिनके रोल नंबर वेबसाइट पर मौजूद हैं, उन्हें [email protected] पर संपर्क करना होगा। गौरतलब है कि परीक्षा संबंधी सभी दिशानिर्देश विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट kuk.ac.in पर है।

गौरतलब है कि अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, डिस्टेंस एजुकेशन लास्ट ईयर के छात्रों की परीक्षाएं 10 सितंबर, 2020 से शुरू होंगी। कोविड—19 महामारी के कारण परीक्षाएं ऑनलाइन मोड के जरिए कराई जाएंगी। छात्रों की ईमेल आईडी पर प्रश्न पत्र सुबह 10 बजे प्रश्नपत्र उपलब्ध होगा। वहीं दोपहर एक बजे तक प्रत्येक छात्र को परीक्षा को पूरा कर उत्तर पुस्तिका को ईमेल से कॉलेज को भेजना होगा।

गौरतलब है कि परीक्षा के लिए प्रत्येक छात्र को एक्टिव ईमेल आईडी कॉलेज को देनी होगी। ऑनलाइन परीक्षा के लिए परीक्षार्थी की व्यक्तिगत ईमेल आईडी को चुना जाएगा। कॉलेज प्रशासन ने पहले ही सूचित किया था कि प्रत्येक छात्र अपना पर्सनल मेल आइडी देना होगा। जिनके नहीं है उन्हें इसे बनाना होगा। ईमेल आईडी बनाकर कॉलेज को सूचित करना होगा। वहीं जिनके पास ये ईमेल आईडी हैं, उन्हें संबंधित कॉलेज को अपडेट करना होगा।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned