script

Indian Army और PM Modi के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर LAHDC का पार्षद गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2020 05:13:41 pm

 

LAHDC पार्षद ने अपने बयान के लिए मांगी माफी।
कांग्रेस ने जाकिर हुसैन को पार्टी से निष्काषित किया।
पुलिस ने पुख्ता सबूत के आधार पर पार्षद को गिरफ्तार किया।

Zakir Hussain

कांग्रेस ने जाकिर हुसैन को पार्टी से निष्काषित किया।

नई दिल्ली। लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद ( LAHDC ) शकर क्षेत्र से पार्षद जाकिर हुसैन ( Councilor Zakir Hussain ) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय पुलिस ने एक वायरल ऑडियो ( Viral Video ) में गलवान हिंसक झड़प के बाद पीएम मोदी ( pm modi ) और भारतीय सेना ( Indian Army ) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी ( objectionable remarks ) करने के आरोप में पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की।
कारगिल के पुलिस अधिकारियों ( Kargil Police Officer ) ने बताया कि शकर क्षेत्र से कांग्रेस पार्षद जाकिर हुसैन ( Congress Councilor Zakir Hussain ) के खिलाफ कार्रवाई शुक्रवार को पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज ( FIR ) करने के बाद की गई। शनिवार की सुबह जाकिर हुसैन को करगिल में एक घर से गिरफ्तार ( Arrested ) किया। पार्षद से पूछताछ की जा रही है। अब पुलिस फोन पर बातचीत में शामिल उसके दोस्त को पकड़ने के प्रयास में जुटी है। पुलिस का कहना है कि पुख्ता सूचना मिलने के बाद हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी।
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा खुलासा – भारत ने भी चीन के कई सैनिकों को वापस किया

हालांकि, पुलिस की गिरफ्तारी से पहले पार्षद ने अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी ( Apologized ) मांग ली थी। पार्षद जाकिर हुसैन ने कहा कि एक लद्दाखी और भारतीय के रूप में मुझे हमेशा अपने देश और अपने लोगों पर गर्व रहा है। मैं यह विश्वास दिला सकता हूं कि अब मैं ऐसा काम कभी नहीं करूंगा, जिससे मातृभूमि को कोई नुकसान हो।
वहीं, लद्दाख कांग्रेस के अध्यक्ष रिग्जिन जोरा ( Ladakh Congress President Riggin Jora ) ने आरोपी पार्षद को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। दो दिन पहले करगिल जिला इकाई ने पार्षद को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। लेकिन जोरा ने जवाब का इंतजार किए बगैर उन्हें पार्टी से निष्कासित (expelled ) कर दिया।
Weather Update : Delhi NCR वालों को चिलचिलाती गर्मी से भारी राहत, बारिश की संभावना बरकरार

एलएएचडीसी ( LAHDC ) कारगिल ने बयान जारी कर बताया है कि यहां के लोगों का राष्ट्र की रक्षा करने और भारतीय सेना के साथ कठिनतम समय में भी खड़े रहने का लंबा इतिहास है। हम अपने राष्ट्र के प्रति अपनी वफादारी और देश की सुंप्रभुता की रक्षा को फिर से दोहराते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो