scriptIRCTC केस में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, तेजस्वी बोले- न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा | lalu prasad yadav gets relief court grants regular bail in irctc scam | Patrika News

IRCTC केस में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, तेजस्वी बोले- न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2019 04:18:21 pm

IRCTC केस में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, तेजस्वी बोले- न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा

lalu

IRCTC केस में लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, तेजस्वी बोले- न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा

नई दिल्ली। लंबे वक्त से मुसीबतों से घिरे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए सोमवार का दिन बड़ी राहत लेकर आया। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आईआरसीटीसी धन शोधन मामले में लालू प्रसाद को जमानत दे दी है। अदालत ने इस मामले में लालू के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव को भी जमानत दे दी है। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव और अन्य को 1 लाख रुपए के निजी मुचलके और प्रत्येक की जमानत राशि पर नियमित जमानत दी गई है। सुनवाई की अगली तारीख 11 फरवरी है।
https://twitter.com/ANI/status/1089750363039772677?ref_src=twsrc%5Etfw
तेजस्वी ने दी प्रतिक्रिया
जमानत के रूप में राहत के बाद लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। तेजस्वी यादव ने कहा, ‘हमें न्याय मिलने का भरोसा है। हमें न्यायपालिका पर भरोसा है।’ अदालत ने 19 जनवरी को इन तीनों को मिली अंतरिम जमानत की अवधि को बढ़ा दिया जो आज समाप्त हो रही थी। यह मामला आईआरसीटीसी के दो होटलों का संचालन अनुबंध एक निजी कंपनी को देने में हुई कथित अनियमितताओं से जुड़ा हुआ है।
कोर्ट ने नियतिम जमानत के साथ यह शर्त लगाई है कि वे बिना इजाजत देश से बाहर नहीं जा सकते। इस मामले में लालू परिवार के तीन सदस्यों के साथ राजद के राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता भी आरोपित हैं।
ये है टेंडर मामला
साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के पुरी और रांची स्थित बीएनआर होटल के रखरखाव आदि के लिए आइआरसीटीसी को स्थानांतरित किया था। सीबीआइ के मुताबिक, नियम-कानून को ताक पर रखते हुए रेलवे का यह टेंडर विनय कोचर की कंपनी मेसर्स सुजाता होटल्स को दे दिये गये थे। आरोप के मुताबिक, टेंडर दिये जाने के बदले 25 फरवरी, 2005 को कोचर बंधुओं ने पटना के बेली रोड स्थित तीन एकड़ जमीन सरला गुप्ता की कंपनी मेसर्स डिलाइट मार्केटिंग कंपनी लिमिटेड को बेच दी, जबकि बाजार में उसकी कीमत ज्यादा थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो