script

IRCTC मामले में बढ़ सकती है लालू-राबड़ी की मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया समन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2018 08:45:40 pm

Submitted by:

Anil Kumar

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ समन जारी कर दिया है।

IRCTC मामले में बढ़ सकती है लालू-राबड़ी की मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया समन

IRCTC मामले में बढ़ सकती है लालू-राबड़ी की मुश्किलें, कोर्ट ने जारी किया समन

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ समन जारी कर दिया है। इसके बाद लालू और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती है। बता दें कि अदालत ने यह समन इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआसीटीसी) होटल आवंटन घोटाला मामले में किया है।

https://twitter.com/ANI/status/1041636433193254912?ref_src=twsrc%5Etfw

6 अक्टूबर तक कोर्ट में पेश होने के निर्देश

आपको बता दें कि समन जारी करते हुए विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने लालू, राबड़ी और तेजस्वी के अलावा बाकी आरोपियों को भी कोर्ट में छह अक्टूबर से पहले हाजिर होने का निर्देश दिया है। स्पेशल जज ए.भारद्वाज ने कहा कि ‘प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जो दस्तावेज दाखिल किए हैं, उन्हें देखने के लिए कोर्ट को थोड़ा और वक्त चाहिए।’ बता दें कि लालू इन दिनों बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं। हालांकि लालू का स्वास्थ्य खराब रहने के कारण कई बार जांच के लिए जेल से बाहर आ चुके हैं। अभी हाल ही में लालू को फिर से जेल भेज दिया गया। लेकिन अब एक बार फिर से आईआरसीटीसी मामले की आग की लपटें उन तक पहुंची हैं। बता दें कि इस मामले को लेकर 11 सितंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन चार्जशीट में कुछ तकनीकी गड़बड़ियां होने के कारण उसे टाल दिया गया था। अब एक बार फिर से कोर्ट ने समन जारी किया है और कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है।

तेजस्वी यादव ने किया दावा, 2019 आम चुनाव में बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी भाजपा

क्या है मामला

आपको बता दें कि यह मामला 2006 में रांची एवं पुरी में आईआरसीटीसी होटलों के कांट्रैक्ट के आवंटन में कथित अनियमितता से जुड़ा हुआ है, जिसके अंतर्गत पटना जिले के एक प्रमुख स्थान पर रिश्वत के रूप में तीन एकड़ का व्यावसायिक भूखंड दिया गया।

 

ट्रेंडिंग वीडियो