scriptझारखंड हाईकोर्ट में चारा घोटाला मामले की सुनवाई, लालू यादव की जमानत याचिका पर आएगा फैसला | Lalu yadav bail application hearing in Jharkhand Highcourt In Fodder Scam | Patrika News

झारखंड हाईकोर्ट में चारा घोटाला मामले की सुनवाई, लालू यादव की जमानत याचिका पर आएगा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2019 10:21:48 am

Submitted by:

Shweta Singh

लालू की जमानत याचिका पर CBI को है विरोध
बिहार के पूर्व सीएम ने याचिका में बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य का दिया है हवाला

Lalu Prasad Yadav

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। शुक्रवार को झारखंड हाई कोर्ट में चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार गबन मामले में RJD नेता द्वारा जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। लालू ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानक की अपील की है।

CBI ने जमानत याचिका को खारिज करना का किया आग्रह

हालांकि, लालू की जमानत याचिका पर CBI ने विरोध जताया है। CBI ने इस जमानत याचिका का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि लालू ने अभी तक सिर्फ 22 महीने ही जेल में गुजारे हैं। CBI का कहना है कि लालू के सजा की आधी अवधि भी अभी तक पूरी नहीं हुई है। जांच एजेंसी ने अपने जवाब में यह भी कहा, ‘जहां तक उनके स्वास्थ्य की बात है, लालू रिम्स के डॉक्टरों की निगरानी में हैं। लालू को बेशक 15 बीमारियां हों, लेकिन इसके बावजूद भी फिलहाल उनकी जान को कोई खतरा नहीं है। ऐसे में जमानत न दी जाए।

याचिका में बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य का हवाला

लालू की तरफ से जमनात याचिका में बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया गया है। इस याचिका पर CBI ने आठ नवंबर को अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा था। इसके बाद मामले की सुनवाई 22 नवंबर तक के लिए स्थगित की गई थी। आपको बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो