लालू प्रसाद यादव की किडनी सिर्फ 50 फीसदी कर रही काम, लगातार निकल रहा प्रोटीन

  • Lalu Yadav Health Issue किडनी से लगातार लीक हो रहा प्रोटीन
  • डॉक्टरों ने कहा लालू की किडनी सिर्फ 50 फीसदी कर रही काम
  • रोज चार अंडे खाने की हिदायत

नई दिल्ली। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( RJD Former CM lalu prasad yadav ) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। रांची के रिम्स अस्पताल मेंअपना इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav Heald Issue ) की किडनी से प्रोटीन निकल रहा है। डॉक्टरों की माने तो उनकी किडनी सिर्फ 50 फीसदी ही काम कर पा रही है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों मालदा आम खाने से लालू यादव के शुगर लेवल में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी जिसकी वजह से उनकी तबीयत भी बिगड़ गई थी। अब किडनी से प्रोटीन लीक होने की खबर ने लालू के करीबियों की पेशानी पर बल डाल दिए हैं।

मौसम विभाग का अलर्टः उत्तर प्रदेश और प.बंगाल समेत देश के 8 राज्यों में होगी जोरदार बारिश

lalu Yadav

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कोर्ट केस के साथ-साथ पार्टी की घटती लोकप्रियता और सेहत ने उन्हें काफी परेशान कर दिया है। पहले शुगर लेवल का बढ़ना और अब किडनी में समस्या ने उनकी मुसीबत और बढ़ा दी है।

 

RJD

लालू प्रसाद यादव की किडनी से लगातार प्रोटीन लीक हो रहा है। इससे बचने के लिए उन्‍हें रोज चार-चार अंडे दिए जा रहे हैं। रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू की एक किडनी फिलहाल 50 फीसदी ही काम कर पा रही है। यही वजह है कि उनकी सेहत का ध्यान रख रहे लोगों को उनकी डायट के साथ कम से कम चार अंडा प्रतिदिन देने की सख्‍त हिदायत दी गई है।

लालू का इलाज कर रहे डॉक्‍टर डीके झा के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव की महीने में एक बार जांच कराई जाती है। उन्‍हें बारिश के मौसम में ज्यादा सावधानी रखने के लिए भी कहा गया है। साथ ही खाने-पीने के लिहाज से सिर्फ ताजा भोजन करने की बात कही है।

 

rabri

राहुल गाँधी के बाद प्रियंका पर स्मृती ईरानी ने साधा निशाना

दरअसल पिछले दिनों ही लालू यादव ने लगातार मालदा आम खाया, जिसके चलते उनका शुगर लेवल काफी बढ़ गया। ऐसे में डॉक्टरों ने इंसूलिन का डोज बढ़ाकर इसे कंट्रोल किया।


12 जुलाई को सुनवाई
लालू यादव ने चारा घोटाला के देवघर मामले में आधी सजा काटने के आधार पर जमानत मांगी है, जिसको लेकर 12 जुलाई को सुनवाई होना है। इससे पहले सीबीआई ने लालू की याचिका के खिलाफ शपथ पत्र दायर किया था।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned